औरंगाबाद मनपा प्रशासक पांडेय ने किया क्वारंटाईन सेंटरों का दौरा

– मरीजों से साधा संवाद

औरंगाबाद. शहर में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ने के कारण कोविड केयर सेंटर तथा क्वारंटाईन सेंटर में  भर्ती होनेवाले मरीजों व संदिग्धों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. इन सेंटरों में असुविधाओं को लेकर प्रशासन के पास आ रही शिकायतों पर सोमवार को मनपा प्रशासक आस्तिककुमार पांडेय ने शहर के कोविड केयर सेंटर तथा क्वारंटाईन सेंटरों का दौरा कर वहां प्रशासन द्वारा दी जा रही सुविधाओं का जायजा लिया. इस दौरे में पांडेय ने वहां भर्ती मरीजो से संवाद भी साधा.

सबसे पहले पांडेय ने किलेअर्क परिसर के कोविड सेंटर को भेंट दी. वहां के मरीजों से संवाद साधा. उनसे नाश्ता, खाना व पानी के व्यवस्था के बारे में पूछताछ की. यहां का स्टाफ आपके साथ  किस तरह  व्यवहार कर रहे है? आदि सवाल पूछकर मरीजों की समस्याओं को जाना. 

स्टाफ का बेहतर सहयोग 

मरीजों ने प्रशासक पांडेय को कोविड केयर सेंटर तथा क्वारंटाईन सेंटर के स्टाफ द्वारा बेहतर तरीके से सहकार्य करने की प्रतिक्रिया दी. कई मरीजों ने खाना देरी से मिलने की शिकायत भी की. इस पर प्रशासक पांडेय ने बताया कि हर दिन डेढ़ हजार लोगों के खाने की आपूर्ति करनी पड़ रही है. ऐसे में सभी मरीजों को घर की तरह खाने की आपूर्ति करना असंभव होने के बावजूद सभी सुविधाएं समय पर देने के लिए प्रशासन द्वारा प्रयास जारी है. 

समस्या निर्माण होने पर मोबाइल पर संपर्क करें 

प्रशासक पांडेय ने कोविड केयर सेंटर तथा क्वारंटाईन सेंटर के स्टाफ को मरीजों को बेहतर से बेहतर सुविधा देने के आदेश दिए. साथ ही पांडेय ने मरीजों को अपना मोबाइल नंबर शेयर करते हुए कहा कि आपके समक्ष कोई भी समस्या होती है तो वे मुझे मैसेज करें अथवा फोन करें. 

क्रीडा संकूल में एक हजार लोगों के रहने की व्यवस्था 

किलेअर्क के क्वारंटाईन सेंटर का दौरा करने के बाद मनपा प्रशासक आस्तिककुमार पांडेय ने गारखेडा परिसर में स्थित जिला क्रीडा संकूल का  दौरा किया. वहां क्वारंटाईन किए गए लोगों से संवाद साधा. उन्हें नाश्ता व खाने के बारे में पूछताछ की. इस अवसर पर क्वारंटाईन हुए लोगों ने बेहतर खाना, नाश्ता मिलने पर खुशी जाहिर की. प्रशासक पांडेय ने यहां के गेस्ट हाउस व अन्य इमारतों का दौरा कर क्रीडा संकूल एक ही समय 1 हजार लोगों को क्वारंटाईन करने की सुविधा उपलब्ध कराने के आदेश मातहत अधिकारियों को दिए. इस दौरे में प्रशासक पांडेय के साथ शहर अभियंता सखाराम पानझडे, मनपा की मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. नीता पाडलकर, पीआरओ तौसिफ अहमद शामिल थे.