औरंगाबाद मनपा उपलब्ध करायेगी 1200 बेड

  • मनपा कमिश्नर पांडेय ने पालकमंत्री देसाई की जायजा बैठक में दी  जानकारी 

औरंगाबाद. कोरोना महामारी के संकट से बाहर आने औरंगाबाद मनपा प्रशासन द्वारा जारी लडाई में आगामी काल में 1200 बेड उपलब्ध कराए जाएंगे. यह जानकारी मनपा प्रशासक और कमिश्नर आस्तिककुमार पांडेय ने जिले के पालकमंत्री सुभाष देसाई द्वारा जिलाधिकारी कार्यालय में आयोजित जायजा बैठक में दी. बुधवार को पालकमंत्री देसाई ने जिलाधिकारी कार्यालय में शहर व जिला स्तर पर कोरोना महामारी के रोकथाम के लिए जिला व मनपा प्रशासन द्वारा किए जा रहे कार्यों का जायजा लिया. बैठक में राज्य के फलोत्पादन मंत्री संदिपान भुमरे, ग्रामीण विकास राज्यमंत्री अब्दुल सत्तार, विभागीय आयुक्त सुनील केन्द्रेकर, शहर के सीपी डॉ. निखिल गुत्ता, जिलाधिकारी सुनील चव्हाण, मनपा कमिश्नर आस्तिककुमार पांडेय, शहर अभियंता सखाराम पानझडे, मनपा की मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. नीता पाडलकर, कार्यकारी अभियंता हेमंत कोल्हे प्रमुख रुप से उपस्थित थे. 

मनपा आयुक्त पांडेय ने बताया कि औरंगाबाद मनपा की ओर से 1200 ऑक्सीजन बेड उपलब्ध कराने का नियोजन किया जा रहा है. आगामी एक सप्ताह में इस पर काम शुरु होगा. मनपा के सभी कोविड केयर सेंटर  डेडीकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर्स में बदले जा रहे है. इसमें किलअर्क, एमआईटी, एमजीएम स्पोर्टस कॉम्प्लेक्स, मेल्ट्रान कोविड हॉस्पिटल इन सीसीसी सेंटर पर ऑक्सीजन सहित बेड की संख्या बढ़ाकर 1200 की जाएगी. बैठक में जिले में लिक्विड ऑक्सीजन की निर्मिती तथा आपूर्ति के बारे में पालकमंत्री ने कहा कि वे शहर के कुछ उद्योजकों के संपर्क में है. इस काम को गति कैसे दी जा सकती इस पर बातचीत जारी है.

विविध प्रकल्पों  का  जायजा लिया

उसके बाद पालकमंत्री देसाई ने औरंगाबाद मनपा द्वारा अमलीजामा पहनाए जा रहे विविध प्रकल्पों  का  जायजा लिया. जिसमें हाल ही में संपन्न हुए फेरीवाला सर्वेक्षण मुहिम, स्मार्ट शहर बस यात्रियों के लिए ई-टिकट तथा स्मार्ट कार्ड सुविधा, प्रधानमंत्री आवास योजना, सफारी पार्क आदि प्रकल्पों  के बारे में जानकारी दी गई.