A call will get rid of the problem of waste

    औरंगाबाद. औरंगाबाद शहर (Aurangabad City) में होनेवाली कचरा (Garbage) की समस्या तत्काल हल करने के लिए महानगरपालिका प्रशासन (Municipal administration) ने एक उपक्रम हाथ में लिया है। इसके लिए मनपा प्रशासन ने स्वच्छ हेल्पलाइन (Helpline) तैयार की है। इस पर कॉल करें तथा कचरा संबंधित समस्या से छुटकारा पाए। कचरा जलाना अथवा कचरे को लेकर किसी प्रकार की चिंता को दूर करने शहरवासी स्वच्छ हेल्पलाइन क्रमांक 0240-2344145 पर संपर्क करें। यह अपील मनपा प्रशासन की ओर से की गई है।

    उल्लेखनीय है कि मनपा कमिश्नर तथा प्रशासक आस्तिक कुमार पांडेय  ने स्वच्छ सर्वे 2021 में औरंगाबाद को देश के टॉप टेन में लाने का लक्ष्य रखा है। घनकचरा व्यवस्थापन विभाग प्रमुख नंदकिशोर भोंबे के मार्गदर्शन में औरंगाबाद मनपा की संपूर्ण यंत्रणा कठोर परिश्रम कर रही है। स्वच्छता कर्मचारी, जवान, वाहन चालक, कचरा संकलित करनेवाले, स्वच्छता निरीक्षक 100 प्रतिशत डोर-टू-डोर संकलन की ओर लक्ष्य केन्द्रीत किए हुए है। हर दिन 150 टन कचरे पर प्रक्रिया करने की क्षमता वाले दो कचरा प्रक्रिया प्रकल्प केन्द्र कार्यरत है। 

    हेल्पलाइन नंबर जारी

    घनकचरा प्रमुख नंदकिशोर भोंबे ने कहा कि उपलब्ध यंत्रणा होने के बावजूद कुछ स्थानों पर कचरा उठाने के  बारे में नागरिकों को चिंता है। इस समस्या को हल करने के लिए औरंगाबाद मनपा ने कचरा मुक्त शहर के लक्ष्य को सामने रखकर तथा नागरिकों की सुविधा के लिए स्वच्छ हेल्पलाइन नंबर 0240-2344145 उपलब्ध कराई है। इसी दरमियान नागरिकों की ओर से घनकचरा होने की शिकायतें मनपा को प्राप्त हो रही है। प्रशासन का दावा है कि इस हेल्पलाइन के चलते शहर के गली कुचे में निर्माण होनेवाली घनकचरे की समस्या पूरी तरह हल होकर शहर 100 प्रतिशत कचरा मुक्त होगा।