आयुक्त पांडेय ने किया कई इलाकों का दौरा

Loading

  • लॉकडाउन में जारी हर गतिविधि पर करीब से नजर

औरंगाबाद. शहर में कोरोना के बढ़ते कहर को रोक लगाने के लिए मनपा आयुक्त आस्तिककुमार पांडेय हर संभव प्रयासों में जूटे है. इन्हीं प्रयासों के बीच जिला, पुलिस व मनपा प्रशासन ने शहर में 10 से 18 जुलाई के दरमियान जनता कर्फ्यू जारी किया है. जनता कर्फ्यू में शहर पूरी तरह बंद रहने के साथ ही लॉकडाउन में जारी हर गतिविधि का मनपा आयुक्त आस्तिककुमार पांडेय हर दिन शहर में घूम-घूमकर जायजा ले रहे है.

रविवार छुट्टी का दिन होने के बावजूद मनपा आयुक्त पांडेय लॉकडाउन में पुलिस व मनपा अधिकारियों द्वारा किए  जा रहे कार्यों का जायजा लेने के लिए उन्होंने शहर के कई इलाकों का  दौरा कर जायजा लिया. इस दौरे में उन्होंने डयूटी पर तैनात पुलिस, मनपा अधिकारियों व कर्मचारियों की समस्याओं को जानकर उन्हें हल करने के मातहत अधिकारियों को तत्काल निर्देश दिए.

नांदेड से आए बहन-भाई को नम्रता से समझाया एंटीजन टेस्ट का महत्व

लॉकडाउन के दरमियान मनपा प्रशासन ने कोरोना मरीजों को ढूंढकर उन पर इलाज करने के लिए एंटीजन टेस्ट कराने का काम युध्दस्तर पर शुरु किया है. रविवार को शहर के दौरे के दौरान मनपा आयुक्त पांडेय को एक बहन-भाई नांदेड से आए हुए पाए गए. उन्हें शहर के गादिया विहार में जाना था. बहन-भाई को देखकर पांडेय ने बड़ी नम्रता  से उनसे बातचीत कर उन्हें बैठने के लिए कुर्सी दी. उसके बाद उन्हें बाहर गांव से आए लोगों के लिए मनपा द्वारा किए जा रहे एंटीजन टेस्ट का महत्व समझाया. उसके बाद बहन भाई की कोरोना को लेकर एंटीजन टेस्ट ली गई. एक वरिष्ठ अधिकारी  द्वारा की जा रही पूछताछ से बहन-भाई काफी प्रसन्न हुए.

झाल्टा फाटा पर सुविधाएं देने के आदेश

शहर के चिकलथाना तथा झाल्टा फाटा में नियुक्त कर्मचारियों को बैठने के लिए शेड बनाया गया है. यहां का दौरा करते समय मनपा आयुक्त पांडेय को कुछ त्रुटियां दिखायी दी. उन्होंने तत्काल मनपा अधिकारियों को शेड में फैन की व्यवस्था करना,  पानी के जार उपलब्ध कराकर देना, बाहर गांव से आनेवाले वाहनों की जांच करते समय सेफ्टी के लिए बैरिकेट्स लगाना, जेसीबी, टिप्पर आदि वाहन रोड पर लगाकर रास्ता बंद करना, एंटिजन टेस्ट किट, हैंडग्लोज की आपूर्ति करने की सूचनाएं मनपा आयुक्त पांडेय ने दिए.