Gandhi Bhavan aurgabad

    Loading

    औरंगाबाद. शहर सहित जिले भर में कोरोना (Corona) का कहर जारी है। ऐसे में प्रशासन के समक्ष कोरोना संक्रमित मरीजों (Patients) को इलाज (treatment) के लिए स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने में कई दिक्कतें आ रही हैं। इन्हीं दिक्कतों को जानकर शहर जिला कांग्रेस कमेटी ने जिलाधिकारी सुनील चव्हाण और औरंगाबाद महानगरपालिका कमिश्नर आस्तिक कुमार पांडेय के समक्ष शहागंज में स्थित कांग्रेस (Congres) द्वारा निर्मित गांधी भवन (Gandhi Bhavan) में कोविड केयर सेंटर (Covid Care Center) शुरु करने की पेशकश की है।

    कांग्रेस के शहराध्यक्ष हिशाम उस्मानी ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नाना पटोले, कार्यकारी अध्यक्ष और पूर्व मंत्री शिवाजीराव मोघे, महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रभारी एड. मुजाहिद खान से चर्चा करने के साथ ही इन सबसे परमिशन लेकर गांधी भवन में कोविड केयर सेंटर शुरु करने के लिए पहल की गई। उसके बाद शहराध्यक्ष उस्मानी ने जिलाधिकारी सुनील चव्हाण और मनपा कमिश्नर आस्तिक कुमार पांडेय से मुलाकात कर गांधी भवन में उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी देकर वहां कोविड केयर सेंटर शुरु करने का प्रस्ताव उनके समक्ष रखा। 

    इमारत में पानी और अन्य सुविधाएं भी उपलब्ध

    उस्मानी ने बताया कि गांधी भवन में 2500 स्केवेयर फिट मुख्य पार्टी हॉल और उसके साथ ही निकट का 600 स्केवेयर फिट का छोटा हॉल प्रशासन को कोरोना मरीजों पर इलाज के लिए इस्तेमाल किया जा सकता। गांधी भवन की इमारत में पानी और अन्य सुविधाएं भी उपलब्ध होने की जानकारी मनपा कमिश्नर  को दी गई। इस  प्रस्ताव पर जिलाधिकारी और मनपा कमिश्नर ने सकारात्मक निर्णय लेने का आश्वासन दिया। शहराध्यक्ष उस्मानी ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आदेश पर शहर जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से कोरोना संकट व्यवस्थापन समिति का भी गठन किया गया है। यह समिति कोरोना काल में जरुरत मंदों को हर तरह की मदद प्रदान कर रही है।