एटीकेटी छात्रों को सरकार कैरिऑन घोषित करे

Loading

औरंगाबाद. कोरोना महामारी के काल में राज्य के एटीकेटी छात्रों को  सरकार ने तत्काल कैरिऑन  घोषित करने की मांग युवा सेना के शहर सचिव अक्षय खेडकर ने राज्य के उच्च व तकनीकी शिक्षा मंत्री उदय सामंत को एक ज्ञापन भेजकर की.

ज्ञापन में खेडकर ने बताया कि सरकार ने कैरिऑन घोषित नहीं किया तो हजारों छात्रों का शैक्षणिक व आर्थिक नुकसान  होगा. ऐसे में सरकार ने तत्काल महाराष्ट्र के सभी छात्रों को कैरिऑन  घोषित कर सीधे अगले वर्ष के लिए छात्रों को प्रवेश दें. खेडकर ने बताया कि सरकार ने अंतिम वर्ष की परीक्षा ऐच्छिक रखने का निर्णय लिया है. साथ ही कुछ परीक्षाएं भी सरकार ने रद्द  की है. वर्तमान में  कोरोना महामारी के काल में राज्य भर के लगभग 8 से 10 लाख छात्रों में से साड़े तीन लाख छात्रों के सिर पर एटीकेटी के निर्णय के चलते संभ्रम निर्माण हुई है. जिससे छात्रों में निराशा छायी है.

जल्द से जल्द ले निर्णय

 ऐसे में राज्य के उच्च व तकनीकी  शिक्षा मंत्री उदय सामंत ने इस विषय पर गंभीरता  से लक्ष्य केन्द्रीत कर महाराष्ट्र के सभी छात्रों को जल्द से जल्द कैरिऑन लगाकर अगले वर्ष में प्रवेश लेने के लिए यह निर्णय जल्द से जल्द ले. वरना महाराष्ट्र के साड़े तीन लाख छात्रों का भविष्य अंधकार में डूबेगा. उधर, युवा सेना ने स्थानीय बामू विश्वविद्यालय के कुलगुरु डॉ. प्रमोद येवले को एक ज्ञापन देकर महाविद्यालय के सभी छात्रों को कैरिऑन लगाकर उन छात्रों को अगले वर्ष के लिए सीधे प्रवेश देने की मांग की.