Manohare takes over as CEO of Aurangabad Smart City Development Corporation

    Loading

    औरंगाबाद. राज्य सरकार (State Government) ने 1 फरवरी 2021 को औरंगाबाद स्मार्ट सिटी डेवलपमेंट कार्पोरेशन लि. के मुख्य कार्यकारी अधिकारी पद पर बाबासाहब मनोहरे की नियुक्ति की थी। इस नियुक्ति को मनपा कमिश्नर और स्मार्ट सिटी कार्पोरेशन लि. के निवर्तमान सीईओ आस्तिक कुमार पांडेय ने नगरविकास मंत्रालय से पत्र व्यवहार कर नाराजगी जताते हुए मनोहरे के नियुक्ति पर विरोध जताया था। पांडेय के विरोध पर सरकार ने किसी प्रकार की दखल नहीं ली। जिसके चलते गुरुवार शाम बाबासाहब मनोहरे ने सीईओ (CEO) का पदभार संभाला।

    गौरतलब है कि 1 फरवरी को राज्य सरकार के नगरविकास मंत्रालय ने औरंगाबाद स्मार्ट सिटी डेवलपमेंट कार्पोरेशन लि। के सीईओ के पद से मनपा कमिश्नर पांडेय को हटाकर बाबासाहब मनोहरे की नियुक्ति की थी। इस नियुक्ति पर कमिश्नर ने कड़ी नाराजगी जताकर विरोध करने के बाद मनोहरे ने करीब एक पखवाड़ा तक पदभार नहीं संभाला था। पांडेय द्वारा नगर विकास मंत्रालय को पत्र लिखकर विरोध जताने के बावजूद सरकार ने 1 फरवरी 2021 को मनोहरे की नियुक्ति पर लिए गए निर्णय को नहीं बदला। जिसके चलते गुरुवार शाम सरकार के आदेश पर बाबासाहब मनोहरे ने सीईओ का पदभार संभाला। 

    नियमों का पालन कर करुंगा शहर का विकास 

    गुरुवार शाम सीईओ का पदभार संभाले बाबासाहब मनोहरे ने ‘नवभारत’ से बातचीत करते हुए कहा कि पिछले एक साल में सीईओ पद पर कार्य करते हुए आस्तिक कुमार पांडेय ने शहर के विकास के लिए कई बेहतर कार्य किए है। उनके द्वारा हाथ में लिए कई प्रकल्पों का काम अधुरा है, उन्हें जल्द से जल्द पूरा करने को मेरी प्राथमिकता रहेगी। मनोहरे ने कहा कि मेरा प्रयास रहेगा कि सरकारी नियमों का पालन कर शहर का अधिक से अधिक विकास हो। पदभार संभालने के बाद स्मार्ट सिटी में जो प्रकल्प मंजूर हुए हैं और जो प्रकल्प प्रस्तावित हैं, उनका विस्तार से अभ्यास कर अब तक जो कार्य आस्तिक कुमार पांडेय के कार्यकाल मे हुए हैं उन कार्यों को आगे जारी रखते हुए उसके सहारे शाश्वत विकास की ओर कैसे जाएंगे, इसके लिए मेरा अधिक प्रयास  रहेगा। सरकारी नियमों का अधिक से अधिक पालन करते हुए मैं पूरा समय काम करुंगा। मनपा प्रशासन के साथ समन्वय रखकर शहर विकास को मैं अधिक तरजीह देने की प्रतिक्रिया औरंगाबाद स्मार्ट सिटी डेवलपमेंट कार्पोरेशन लि. के नवनियुक्त सीईओ मनोहरे ने दी।