Planning to establish Covid Care Center started

    औरंगाबाद. औरंगाबाद में फिर एक बार कोरोना महामारी ने पांव पसारने शुरु किए है। बीते एक सप्ताह से हर दिन सैकड़ों की संख्या में कोरोना संक्रमित मरीज (Corona Infected Patient) पाए जाने से औरंगाबाद महानगरपालिका प्रशासन (Aurangabad Municipal Corporation Administration) ने शहर के मंगल कार्यालय अपने कब्जे में लेकर वहां कोविड केयर सेंटर (Covid Care Center) स्थापित करने का नियोजन शुरु किया है। उसके लिए 15 करोड़ रुपए के निधि की जरुरत है। उसका प्रस्ताव (Proposal) तैयार किया जा रहा है। प्रस्ताव तैयार होते ही उसे मंजूरी के लिए जल्द ही जिला प्रशासन (District Administration) को सौंपा जाएगा। यह जानकारी मनपा के शहर अभियंता सखाराम पानझडे ने दी।

    उन्होंने बताया कि मनपा द्वारा वर्तमान में जारी सभी कोविड केयर सेंटर मरीजों से भरे पडे है। बीते एक सप्ताह में 4 हजार से अधिक कोरोना संक्रमित मरीज पाए जाने से उनका इलाज प्रशासन द्वारा जारी है। हर दिन सैकड़ो संक्रमित मरीज पाए जाने से उन पर इलाज करने के लिए प्रशासन ने शहर में स्थित मंगल कार्यालयों में कोविड केयर सेंटर शुरु करने की तैयारियां युध्दस्तर पर शुरु की है। मंगल कार्यालयों में कोविड केयर सेंटर शुरु करने के लिए पलंग, लाईट, पंखे, पानी की व्यवस्था, गद्दे, बेडशीट सहित अन्य सामग्री की व्यवस्था करनी होगी। 

    कर्मचारियों की नियुक्ति भी करनी होगी

    मरीजों की देखरेख के लिए कर्मचारियों की नियुक्ति भी करनी होगी। नियुक्त किए जानेवाले कर्मचारियों का वेतन, मरीजों के लिए लगनेवाली दवा के अलावा उनके नाश्ते और खाने की व्यवस्था भी करनी होगी। इन सभी सुविधा के लिए 15 करोड़ की निधि की आवश्यकता है। पानझडे ने बताया कि मंगल कार्यालय में बड़े साइज के हॉल होते हैं। हॉल में मरीजों पर देखरेख की व्यवस्था की जा सकती। शहर में बढ़ते मरीजों की संख्या को ध्यान में रखकर मनपा प्रशासक आस्तिक कुमार पांडेय ने 6 हजार बेड तैयार करने के आदेश दिए है। उसके तहत प्रशासन काम में जूटा है।