औरंगाबाद में जनता कर्फ्यू की नहीं बढ़ेगी समयावधि

Loading

  • जिलाधिकारी चौधरी का स्पष्टीकरण

औरंगाबाद. शहर में बीते शुक्रवार से जनता कर्फ्यू जारी है. आगामी 30 जुलाई तक शहर में जनता कर्फ्यू जारी रहने की अफवाह सोशल मीडिया पर जारी है. इन अफवाहों के बीच जिलाधिकारी उदय चौधरी ने साफ किया कि कोरोना को मात देने के लिए प्रशासन ने 18 जुलाई तक कर्फ्यू जारी किया है. शहरवासी जनता कर्फ्यू को बेहतर प्रतिसाद दे रहे है. शुक्रवार व शनिवार को वालूज में बड़े पैमाने पर टेस्ट किए जाएंगे. अब शहर में कर्फ्यू की समयावधि नहीं बढ़ाई जाएगी.

उन्होंने बताया कि शनिवार के बाद कर्फ्यू, लॉकडाउन नहीं किया जाएगा. वर्तमान में जनता कर्फ्यू जारी है. इसको शहरवासियों से बेहतर प्रतिसाद देते हुए घरों में रहने को तरजीह दी है. शहर में टेस्ट के प्रमाण बढ़ाने के बावजूद बाधितों के प्रतिदिन बढोत्री होनेवाली संख्या में बहुत ज्यादा फर्क नहीं पड़ा है. कुछ दिनों पूर्व वालूज के बजाज नगर में मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा था. लेकिन, वहां अब मरीजों की संख्या घट रही है. वहीं, दूसरी तरफ वालूज व रांजनगांव में मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. 

बड़े पैमाने पर टेस्ट किए जाएंगे

कर्फ्यू की समयावधि पूरी होने  से पूर्व ही बजाज नगर के साथ ही वालूज महानगर, रांजनगांव, पंढरपुर तथा परिसर में कल से आगामी दो दिन तक बड़े पैमाने पर टेस्ट किए जाएंगे. इसके लिए कर्मचारी, आशा वर्कर तथा अंगणवाडी सेविकाओं की मदद ली जाएगी.