जून माह में अधिक सतर्कता बरते औरंगाबाद वासी

Loading

 –  सीपी चिरंजीव प्रसाद की अपील 

औरंगाबाद. गत ढाई माह से कोरोना संकट का कहर जारी है. कोरोना से बचने के लिए प्रशासन द्वारा अब तक उठाए गए कदम प्रैक्टिस मैच था. जून माह में कोरोना का असली खेल शुरु हो रहा है. शहर में लॉकडाउन धीरे-धीरे खोला जा रहा है. ऐसे में शहर के नागरिक एक साथ सड़कों पर निकलकर भीड़ ना करें क्योंकि हमें इस माह में कोरोना महामारी को फैलने से रोकने के  लिए अधिक सतर्कता बरतनी होगी. इस महामारी की गंभीरता को समझकर परिवार का एक ही सदस्य जो काम पर जाता हैं, वहीं घर से बाहर निकले अन्य लोग घरों से बाहर निकलने से बचे. यह अपील शहर के पुलिस आयुक्त चिरंजीव प्रसाद ने यहां की.

बुधवार को सीपी चिरंजीव प्रसाद ने पुलिस के अन्य अधिकारियों के साथ कंटनमेंट जोन इलाकों का दौरा किया. उसके बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए सीपी ने शहरवासियों से यह अपील की. सीपी प्रसाद ने कहा कि बुधवार से शहर में धीरे-धीरे लॉकडाउन खोला जा रहा है. इसका मतलब यह नहीं है कि हमारे शहर से कोरोना महामारी का खतरा टला है. खतरा बरकरार है. ऐसे में लॉकडाउन पूरा खोले जाने के बाद भी घर के कमानेवाले लोग ही घर के बाहर निकले. काम होने पर बाहर घूमने के बजाए घर पहुंचने को प्राथमिकता दें. बिना वजह घर से निकलने से बचे. बिना वजह बाजार में भीड़ ना करें. 

जून माह में कंट्रोल किया तो हम कोरोना को दे सकेंगे मात 

सीपी प्रसाद ने कहा कि जून माह में शहर वासियों ने कोरोना संकट को फैलने से रोकने के  लिए बिना वजह घरों से बाहर निकलने को कंट्रोल किया तो हम इस महामारी को कंट्रोल कर पाएंगे. उसके लिए शहरवासियों का प्रशासन को सहयोग चाहिए. अब तक जो हुआ वे प्रैक्टिस मैच था. आज से कोरोना संकट का असली मैच शुरु हो रहा है. कोरोना को हराने के लिए जून महिना महत्वपूर्ण है. सीपी प्रसाद ने कहा कि मुझे विश्वास हैं कि हम कोरोना महामारी को फैलने से रोकने के लिए हर जरुरी कदम उठाएंगे. 

जरुरी सभी कदम उठाए

सीपी प्रसाद ने शहरवासियों से कोरोना महामारी को फैलने से रोकने के लिए हर व्यक्ति घर के बाहर मास्क पहनकर निकले. भीड़-भाड़ में जाने से बचे. सोशल डिस्टेन्सिंग का सख्ती से पालन करें. तब जाकर ही हम इस महामारी से छुटकारा पा सकेंगे. अंत में सीपी ने बताया कि शहर के हॉटस्पॉट पर पुलिस व मनपा अधिकारियों की कड़ी नजर है. उन इलाकों के नागरिक प्रशासन को बेहतर सहयोग कर रहे हैं.