Mercedes Benz
File photo

Loading

नई दिल्ली: जर्मनी की लग्ज़री कार विनिर्माता मर्सिडीज-बेंज (Mercedes Benz) को उम्मीद है कि इस साल भारत (India) में पर्याप्त वृद्धि होगी और वह 15 नए मॉडलों की पेशकश (Launch) करेगी। कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि बीते साल की अंतिम तिमाही के दौरान देखी गई वृद्धि के आगे जारी रहने का अनुमान है। हालांकि, कंपनी का मानना है कि यूरोप (Europe) में आपूर्ति पक्ष की बाधाओं के चलते  भारत में उसका 2018 का उच्चतम स्तर दोबारा 2022 में ही हासिल हो सकेगा। 

मर्सिडीज-बेंज इंडिया (Mercedes Benz India) के प्रबंध निदेशक और सीईओ मार्टिन श्वेनक (Managing Director and CEO Martin Schwenk) ने पीटीआई-भाषा को बताया, “कुल मिलाकर मुझे लगता है कि हम यह मान सकते हैं कि चौथी तिमाही में हमने जो गति देखी, वह जारी है … कोविड-19 मामलों में कमी के साथ ही स्थिति सामान्य हो गई है। हमने अपनी सभी रेंज में बहुत मजबूत मांग देखी है।” 

उन्होंने बताया कि त्योहारी सीजन (Festive Season) के साथ देखी गई मांग 2021 में भी जारी रहेगी। श्वेनक ने आगे कहा, “हम 15 नए उत्पादों की पेशकश करने वाले हैं। इसके साथ ही 2021 में हमारे पास वृद्धि के लिए एक अच्छा मौका होना चाहिए।कंपनी ने भारत में 2020 में 7,893 इकाइयों की बिक्री की, जो 2019 के मुकाबले 43 प्रतिशत कम है। (एजेंसी)