Representative Image
Representative Image

    Loading

    नई दिल्ली : बाइक चलाने (Bike Driver) वाले सभी ड्राइवर्स को आए दिन पेट्रोल (Petrol) में घटती बढ़ती कीमतों की वजह से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। कभी-कभी पेट्रोल के दाम इतने ज्यादा होते हैं कि लोगों को तेल भरवाने से पहले कई बार सोचना पड़ता है। ऐसे में पेट्रोल पर डिपेंडेंसी कम करने के लिए कई कंपनियों अलग-अलग तरह के व्हीकल तैयार कर रही है। जिनमें इलेक्ट्रिक, इथेनॉल, हाइड्रोजन के साथ अब फ्लेक्स फ्यूल (Flex Fuel) शामिल भी हो चुका है। 

    बाइक के शौकीन लोगों के लिए यह एक बड़ी खुसखबरी है। होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर्स इंडिया (HMSI) ने फ्लेक्स फ्यूल इंजन वाली पहली मोटरसाइकिल लॉन्च करने का ऐलान किया है। जी हां आपने बिल्कुल सही सुना। देश की पहली फ्लेक्स फ्यूल इंजन वाली कार के बाद अब आप फ्लेक्स फ्यूल इंजन वाली मोटरसाइकिल भी चला सकेंगे, लेकिन अभी आपको इसके लिए थोड़ा इंतजार करना होगा। 

    कब तक आएगी ये बाइक?

    गौरतलब है कि होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर्स इंडिया के CEO अत्सुशी ओगाटा के मुताबिक फ्लेक्सी-फ्यूल मोटरसाइकिल का पहला मॉडल 2024 के आखिरी तक लॉन्च किया जाएगा। हालांकि, अभी तक कंपनी की तरफ से इस बात का ऐलान नहीं किया गया है कि कंपनी कौन से मॉडल के ब्रांड की पहली फ्लेक्स-फ्यूल मोटरसाइकिल के तौर पर लॉन्च करेगी।