Photo - Hop India
Photo - Hop India

    Loading

    हैदराबाद: होप इलेक्ट्रिक ने तेलंगाना राज्य सरकार द्वारा आयोजित हैदराबाद ई-मोटर शो में अपनी हॉप ऑक्सो इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च (Hop Oxo Electric Bike Launch) की है। बाइक की कीमत 1.60 लाख रुपये से 1.80 लाख रुपये एक्स-शोरूम के बीच है। यह बाइक हैदराबाद के 10 केंद्रों हिमायत नगर, उप्पल, करमनघाट, मलकपेट, कोमपल्ली, कुकटपल्ली और मेडचल में बिक्री के लिए उपलब्ध है। होप इलेक्ट्रिक के सह-संस्थापक निखिल भाटिया ने बाइक के लॉन्च के मौके पर कहा कि हम तेलंगाना सरकार को शानदार ई-मोबिलिटी (E-Mobility) सप्ताह के लिए बधाई देना चाहते हैं। मार्केट में गेम चेंजर ऑक्सो ने हैदराबाद की पहली ई-रैली में हिस्सा लिया। हॉप ऑक्सो इलेक्ट्रिक बाइक को 5 कलर ऑप्शन ट्वाइलाइट ग्रे, कैंडी रेड, मैग्नेटिक ब्लू, इलेक्ट्रिक येलो और ट्रू ब्लैक में लॉन्च (Launch) किया गया है।

    4 राइडिंग मोड्स के साथ एफओसी वेक्टर कंट्रोल भी

    इस बाइक के सभी प्रो पैकेज फीचर्स कंपनी के नियमों और शर्तों के अधीन हैं। हॉप ऑक्सो इलेक्ट्रिक बाइक में 3.75 kWh लिथियम-आयन बैटरी का इस्तेमाल किया गया है। जो बीएलडीसी हब मोटर से जुड़ा है। यह मोटर 5.2 kW/6.2 kW की मैक्सिमम पावर और 185 Nm/200 Nm का मैक्सिमम टॉर्क जनरेट कर सकता है। इस बाइक की टॉप स्पीड 90 kmph है। लगभग 135 किमी से 150 किमी का दावा किया जाता है। 850W के चार्जर का इस्तेमाल कर इस बाइक को 4 घंटे में 0 से 80 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है। इसमें ईको, पावर, स्पोर्ट और रिवर्स 4 राइडिंग मोड्स के साथ एफओसी वेक्टर कंट्रोल भी है। बाइक के फ्रंट में स्ट्रेट टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में हाइड्रोलिक स्प्रिंग लोडेड सस्पेंशन है।

    रीजेनरेटिव ब्रेकिंग के साथ डिस्क ब्रेक 

    250 किलोग्राम की भार क्षमता के साथ इसमें कॉम्बी-ब्रेक सिस्टम और रीजेनरेटिव ब्रेकिंग (Regenrative Breaking) के साथ डिस्क ब्रेक (Disk Brake) मिलते हैं। हॉप ऑक्सो इलेक्ट्रिक बाइक में कनेक्टिविटी के लिए 5 इंच का स्मार्ट एलसीडी डिस्प्ले, 4जी एलटीई कनेक्टिविटी और जीएनएसएस के साथ एजीपीएस से लैस है। मोबाइल ऐप कनेक्टिविटी के लिए यह ब्लूटूथ 5.0 और एज टू क्लाउड सुरक्षा के साथ 128-बिट एन्क्रिप्शन के साथ आता है। इस बाइक का मुकाबला कबीरा मोबिलिटी की KM 4000 बाइक से होगा। यह बाइक 8kW BLDC मोटर से लैस है। इसकी टॉप स्पीड 120 kmph है। यह 4.3 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक द्वारा संचालित है, जो बाइक को प्रति चार्ज 150 किमी की रेंज देती है।