Source - FUELL.com
Source - FUELL.com

Loading

मुंबई: भारत समेत पूरी दुनिया में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी पर विशेष जोर दिया जा रहा है। इलेक्ट्रिक मोबिलिटी की बात करें तो इलेक्ट्रिक स्कूटर, ई-बाइक और इलेक्ट्रिक कार के साथ-साथ इलेक्ट्रिक साइकिल भी एक महत्वपूर्ण साधन है जो वर्तमान में उपभोक्ताओं के लिए आकर्षण का केंद्र बनता जा रहा है। साइकिल को लोगों की सेहत के लिए भी काफी फायदेमंद माना जाता है। अगर यह एक इलेक्ट्रिक साइकिल है, तो यह और भी मजेदार है। लोकप्रिय बाइक निर्माता कंपनी FUELL के ई-साइकिल ब्रांड ने Flluid-2 और Fluid-3 इलेक्ट्रिक साइकिल लॉन्च की हैं। आइये जानते है इसकी फीचर्स और परफॉर्मेंस के बारे में…. 

दुनिया की सब से ज्यादा रेंज देने वाली साइकिल

कोई भी इलेक्ट्रिक स्कूटर, मोटरसाइकिल या साइकिल खरीदते समय ग्राहक सबसे पहले जिस चीज पर ध्यान देते हैं, वह है उसका लुक। लुक ज्यादा आकर्षक होगा तो ग्राहकों को मनाने में आसानी होगी। यह साइकिल एक बार फुल चार्ज हो जाने पर 350 किलोमीटर की रेंगे देती है और यह साइकिल दुनिया की सब से ज्यादा रेंज देने वाली साइकिल है। इस पृष्ठभूमि में FUELL की सबसे लोकप्रिय इलेक्ट्रिक साइकिल Flluid-2 और Fluid-3 दमदार नजर आती है। इसकी बिल्ड क्वालिटी भी अच्छी है। Flluid-2 और Fluid-3 ई-बाइक की बॉडी एल्युमिनियम की है। Flluid-2 में दो 2000W रिमूवेबल बैटरी हैं जो 20mph की मैक्सिमम स्पीड देती हैं, और Flluid-3 भी 1000W बैटरी के साथ समान गति तक पहुँच सकता है। नई ई-बाइक में टेक्ट्रो हाइड्रॉलिक ब्रेक और गेट्स कार्बन बेल्ट ड्राइव भी हैं। Fluid ई-बाइक को बनाने में एल्यूमीनियम का इस्तेमाल उन्हें बेहद हल्का और ले जाने में आसान बनाता है।

Source FUELL.com

ये मॉडल हाइकर्स और ट्रेकर्स के लिए एकदम सही

ये मॉडल हाइकर्स और ट्रेकर्स के लिए एकदम सही हैं। जबकि एल्युमीनियम बाइक के वजन को कम करता है।  Flluid-2 और Fluid-3 ई-बाइक की बिल्ड क्वालिटी बेहतरीन है, चाहे वह हैंडल, पैडल, बैटरी स्टोरेज स्टेम, सीट या स्टैंड हो। ई-साइकिल दिखने में भी काफी दमदार है। पैडल रिफ्लेक्टर के साथ एंटी-स्किड से लैस हैं। बाइक का लुक काफी प्रीमियम है। Flluid-2 और Fluid-3 की सबसे खास बात इसकी राइडिंग है। चाहे आप अच्छे स्वास्थ्य के लिए रोज सवार हों, ऑफिस जाने के लिए 10-15 किमी की कम्यूटर बाइक या ऑफ-रोडिंग या एडवेंचर राइड, उपयोगकर्ताओं को बहुत आनंद मिल सकता है। Flluid-2 और Fluid-3 की सीट की बात करें तो यह देखने में थोड़ी पतली और छोटी लगती है, लेकिन जब आप इस पर बैठते हैं तो आपको आराम महसूस होता है। पैडल पर फुट ग्रिप भी अच्छी तरह फिट बैठती है।