ओला इलेक्ट्रिक का फैसला बाजार में वापस लेगी Electric two wheeler की 1,441 इकाइयां

    Loading

    नई दिल्ली: ओला इलेक्ट्रिक ने इलेक्ट्रिक दोपहिया की 1,441 इकाइयों को बाजार से वापस लेने का फैसला किया है। हाल में इलेक्ट्रिक दोपहिया में आग लगने की घटना के मद्देनजर कंपनी ने यह कदम उठाया है। कंपनी ने बयान में कहा कि वह पुणे में 26 मार्च को इलेक्ट्रिक दोपहिया में आग लगने की घटना की जांच कर रही है। शुरुआती जांच से पता चलता है कि यह इस तरह का एकमात्र मामला है।

    हालांकि, कंपनी ने कहा कि सुरक्षा उपाय के तहत वह इस खेप के 1,441 इलेक्ट्रिक वाहनों को बाजार से वापस ले रही है और वह इन स्कूटरों की जांच करेगी। ओला इलेक्ट्रिक ने कहा, ‘‘इन स्कूटरों की हमारे इंजीनियर पूरी तरह जांच करेंगे। वे बैटरी प्रणाली, थर्मल प्रणाली से लेकर सुरक्षा प्रणाली सभी की जांच करेंगे।” 

    कंपनी ने दावा किया कि उसकी बैटरी प्रणाली पहले से अनुपालन वाली है और इसका एआईएस 156 के लिए परीक्षण हो चुका है। यह भारत के लिए प्रस्तावित नया मानक है। इसके अलावा यह बैटरी यूरोपीय मानक ईसीई 136 को भी पूरा करती है। हाल के दिनों में देश में कई स्थानों पर इलेक्ट्रिक दोपहिया में आग लगने की घटनाएं सामने आई हैं। इसके चलते इलेक्ट्रिक दोपहिया कंपनियां अपने वाहनों को बाजार से वापस मंगा रही हैं। ओकिनावा ऑटोटेक ने 3,000 से अधिक इकाइयों को बाजार से वापस लिया है। प्योर ईवी ने भी बाजार से 2,000 इकाइयां वापस ली हैं। (एजेंसी)