इंतजार खत्म! भारत में आज होगा Ola का इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च, जानें खासियत और कीमत

    Loading

    नई दिल्ली: लंबे इंतज़ार के बाद आखिरकार Ola Electric Scooter को आज यानी 15 अगस्त को लॉन्च किया जाएगा। यह मोस्ट अवेटेड स्कूटर को भारतीय बाजार में पेश किया जाना है। इस स्कूटर ने बाजार में लॉन्च होने से पहले ही धूम मचा रखी है। यह स्कूटर कई शानदार फीचर्स से लैस होगा। इसकी सबसे खास बात यह होगी कि यह स्कूटर खास रिवर्स ऑप्शन के साथ लॉन्च होगा। यह तकनीक अब तक किसी भी टू-व्हीलर में मौजूद नहीं है। तो आइए जानते हैं इसके बारे में सब कुछ… 

    फीचर्स

    Ola Electric Scooter लोगों के लिए एक बेहतरीन स्कूटर साबित हो सकती है। इस स्कूटर को एक बार चार्ज करने पर यह 150 km तक चलने में सक्षम है। आप इस स्कूटर को घर में लगे नॉर्मल सॉकेट से भी चार्ज कर सकते हैं। इसकी सबसे ज़्यादा स्पीड 90 kmph होगी। कंपनी ने दवा किया है कि स्कूटर में बड़ा बूट स्पेस भी मिलेगा। 

    इसकी खासियत यह भी है कि इसमें बिना चाबी के अनुभव के लिए ऐप- बेस्ड की मिलेगा। साथ ही इस स्कूटर को स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ पेश किया जाएगा। इसके अलावा ओला ने यह भी दावा किया है कि इलेक्ट्रिक स्कूटर एर्गोनोमिक सीटिंग के साथ लॉन्च किया जाएगा।

    इतनी हो सकती है कीमत

    ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारत में 80 हजार से लेकर 85 हजार रुपये में पेश किया जा सकता है। इसे बस एक बार चार्ज करने पर 150 km तक चलेगा। साथ ही इसे आप अपने घर के नार्मल सॉकेट में भी चार्ज कर सकते हैं। 

    होम डिलीवरी

    Ola अपने ई-स्कूटर्स की होम डिलीवरी देगी। जिसका मतलब है कि कंपनी अपने खरीदारों को स्कूटर सीधा उनके घर पर पहुंचाएगी। ओला एक डायरेक्ट-टू-कंज्यूमर सेल्स मॉडल का इस्तेमाल करेगी, साथ ही यह पूरा प्रोसेस निर्माता और खरीदार के बीच होगी।