भारत में लॉन्च हुआ ऑडी S5 स्पोर्टबैक प्लैटिनम एडिशन

Loading

मुंबई: ऑडी इंडिया ने प्लेटिनम संस्करण नामक एक सीमित-संचालित S5 स्पोर्टबैक लॉन्च किया है। इस विशेष वैरिएंट S5 स्पोर्टबैक की कीमत ₹81.57 लाख (एक्स-शोरूम, भारत) है, जो स्टैंडर्ड वैरिएंट से लगभग ₹6 लाख अधिक है, और यह दो रंग डिस्ट्रिक्ट ग्रीन और मिथोस ब्लैक में उपलब्ध है।

S5 स्पोर्टबैक प्लैटिनम संस्करण कुछ विशेषताओं के साथ आता है जो इसे मानक S5 स्पोर्टबैक से अलग करता है। बाहरी हिस्से की बार करें तो कार लेजर लाइट के साथ मैट्रिक्स एलईडी हैडलाइट्स, ‘एस’ अक्षर के साथ लाल ब्रेक कैलिपर के साथ आती है। कार के लुक को और बेहतर बनाने के लिए, ऑडी इस सीमित वेरिएंट S5 स्पोर्टबैक को ब्लैक स्टाइलिंग पैकेज के साथ पेश कर रही है, जिसमें मूल रूप से ग्रिल, लोगो, एयर इनटेक और विंडो फ्रेम जैसे डाइक्रोम तत्व शामिल हैं, जो कार को स्पोर्टी लुक देता है।

S5 स्पोर्टबैक प्लैटिनम वेरिएंट के केबिन की बात करें तो कार डैशबोर्ड पर कार्बन फाइबर इनले, रेड केबिन, पैनोरमिक सनरूफ, फ्रंट स्पोर्ट सीटें, लेदर फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील के साथ आती है। स्टेनलेस स्टील पैडल, थ्री-जोन क्लाइमेट कंट्रोल और लाइटेड डोर सिल स्ट्रिप्स उपलब्ध हैं। इसके अलावा, यह पूरी तरह से डिजिटल 12.3-इंच इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 10.09-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ मानक के रूप में आता है।

S5 स्पोर्टबैक को पावर देने वाला 3.0-लीटर TSFI V6 पेट्रोल मोटर है जो पावरफुल 349 bhp और 500 Nm का टॉर्क पैदा करता है। ऑडी के क्वाट्रो सिस्टम और 8-स्पीड टिपट्रॉनिक गियरबॉक्स के जरिए पहियों तक पावर भेजी जाती है। ऑडी का कहना है कि डैम्पर कंट्रोल के साथ एस स्पोर्ट्स सस्पेंशन कार की ड्राइविंग मोबिलिटी को और बेहतर बनाता है।

ऑडी इंडिया के प्रमुख, श्री बलबीर सिंह ढिल्लों के मुताबिक, ‘त्योहारी सीज़न का जश्न शुरू हो गया है और हमें ऑडी S5 स्पोर्टबैक प्लैटिनम संस्करण पेश करते हुए खुशी हो रही है, जो ड्राइविंग अनुभव को बेहतर बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया।’