Photo - Twitter @HondaCarIndia
Photo - Twitter @HondaCarIndia

Loading

 मुंबई: पिछले कुछ दिनों से Honda City के नए मॉडल को लेकर चर्चा हो रही थी। होंडा सिटी (Honda City) भारत में सेडान सेगमेंट में सबसे लोकप्रिय मॉडलों में से एक है। फिलहाल इस कार का 5th जनरेशन (5th Generation) का मॉडल है। क्योंकि कंपनी ने इस कार Honda City 2023 facelift को आज 3 मार्च 2023 को लॉन्च (Launch) कर दिया है। इससे पहले भी कंपनी के टीजर के जरिए ग्राहकों की उत्सुकता बढ़ा चुकी है।

इस कार का मुकाबला Maruti Ciaz और Hyundai Verna से 

होंडा की नई कार पहले से ज्यादा आकर्षक और स्टाइलिश (Stylish) नजर आ रही है। हालांकि, कंपनी ने बेसिक डिजाइन को बरकरार रखा है। इस कार के बाहरी लुक में कोई बदलाव नहीं होगा। इसमें ADAS सिस्टम भी मिलेगा। नई फेसलिफ्ट होंडा सिटी (New Honda City Facelift) में कई नए फीचर देखने को मिलेंगे। 9 एलईडी इनलाइन शेल्स के साथ एलईडी हेडलैम्प्स और एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स मौजूदा मॉडल जैसे ही हैं। इसमें जेड-शेप 3डी एलईडी टेललाइट्स और 16 इंच के अलॉय व्हील (Alloy Wheel) भी हैं। लेकिन रियर फ्रंट बंपर में कुछ बदलाव जरूर किए गए हैं। नई सेडान में एक आकर्षक फ्रंट ग्रिल (Front Grill) होगा और क्रोम स्लैट मूल से ज्यादा स्लीक होंगे। इस कार का मुकाबला Maruti Ciaz और Hyundai Verna से होगा।

दमदार हाइब्रिड तकनीक के साथ लॉन्च 

नई Honda City के केबिन में नई एंबियंट लाइटिंग, फ्रेश अपहोल्स्ट्री, वायरलेस Android Auto और Apple Car Play जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा केबिन पहले जैसा ही होने वाला है। होंडा सिटी फेसलिफ्ट को भारत में इंजन ऑप्शन (Engine Option) के साथ लॉन्च किया है। नई होंडा सिटी 1.5-लीटर i-VETC पेट्रोल इंजन द्वारा ऑपरेटेड है जो 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और CVT से जुड़ा है। इसके अलावा 1.5 लीटर एटकिंसन साइकिल DOHC i-VETC पेट्रोल इंजन को दमदार हाइब्रिड तकनीक के साथ लॉन्च किया है। इसमें पावर ट्रांसमिशन के लिए ई-सीवीटी का ऑप्शन है। वास्तविक ड्राइविंग उत्सर्जन नियमों के कारण, आगामी सेडान मॉडल में डीजल ऑप्शन नहीं हो सकता है।