Photo - Hyundai.com
Photo - Hyundai.com

Loading

मुंबई: Hyundai ने मुफासा नाम से एक नई कॉन्सेप्ट SUV पेश की है। कंपनी ने इस एसयूवी को ऑफ रोड फीचर्स को ध्यान में रखकर पेश किया है। कंपनी अगले महीने होने वाले शंघाई ऑटो शो में कार के प्रोडक्शन वेरिएंट को पेश करेगी और कार को जून में लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी इस कार को सिर्फ चीन में बेचेगी।

एडवेंचर कॉन्सेप्ट एसयूवी कार 

हुंडई की मुफासा एडवेंचर कॉन्सेप्ट एसयूवी कार में लिफ्ट किट के साथ 18 इंच के अलॉय व्हील पर बड़े और चौड़े टायर मिलते हैं। इसका जबरदस्त ग्राउंड क्लीयरेंस इस कार को एक बेहतरीन ऑफ-रोड SUV बनाता है। इसके अलावा इसके बंपर पर एल्युमिनियम एक्सेंट का इस्तेमाल किया गया है। इसमें स्किड प्लेट्स के साथ फ्यूचरिस्टिक रूफ रैक, विजिबल माउंटिंग पॉइंट्स, साइड सिल्स पर विशेष पैटर्न, हुड हैंडल, डिफेंडर स्टाइल रियर विंडो इंसर्ट और इंटीग्रेटेड एलईडी हैं। 

कंपनी की ix35 की जगह लेगी

इसमें ग्लॉसी ब्लैक पेंट जॉब के साथ एक बड़ा ग्रिल भी है, जो वैश्विक बाजार में बिकने वाली टक्सन और क्रेटा के समान है। इसके पिछले हिस्से में अंडाकार आकार की टेल लाइट है। इस कार के डायमेंशन की बात करें तो नई मुफासा कॉन्सेप्ट एसयूवी की लंबाई 4475mm, चौड़ाई 1850mm और ऊंचाई 1685mm है। जो प्रकार के आधार पर भिन्न हो सकते हैं। इसके व्हीलबेस की बात करें तो यह 2680mm का है। जो कार को और भी बेहतर लुक देता है। यह 5 सीटर कार है। यह कंपनी की ix35 की जगह लेगी।