MAHINDRA-XUV-3XO
3-इंजन ऑप्शन के साथ महिंद्रा की नई XUV 3XO लॉन्च

महिंद्रा की मानें तो नई XUV 3XO 18.89kmpl (MT) और 20.1kmpl (AT) का माइलेज देने में सक्षम है. इतना ही नहीं यह सबकॉम्पैक्ट SUV 4.5 सेकंड में 0 से 60kmph की रफ्तार पकडती है.

Loading

नई दिल्ली: आखिरकार बीते सोमवार को XUV300 सब-कॉम्पैक्ट SUV का बड़ा अपडेटेड वर्जन, महिंद्रा XUV 3XO, भारत में लॉन्च हो गई है। ख़ास बात यह कि, इसमें कई डिजाइन और फीचर अपग्रेड किए गए हैं। यह नया और धांसू मॉडल फिलहाल चार ट्रिम्स में उपलब्ध है; MX, AX, AX5 और AX7। इतना ही नहीं इसके अलावा इसमें लग्जरी पैक और प्रो वेरिएंट भी उपलब्ध हैं। नई XUV 3XO की एक्स शोरूम कीमत 7.49 लाख रुपये से शुरू होती है। हालांकि इसका इंजन सेटअप XUV300 से लिया गया है, लेकिन डिजाइन और फीचर्स के मामले में इसमें कई बड़े क्रांतिकारी बदलाव किए गए हैं।

XUV300 की तुलना में काफी नया डिजाइन
जी हाँ इस SUV को XUV300 की तुलना में काफी नया डिजाइन दिया गया है। इसमें कंपनी ने स्प्लिट एलईडी हेडलाइट सेटअप के साथ फ्रंट में सी-शेप एलईडी डीआरएल, मेश पैटर्न में ब्लैक्ड आउट ग्रिल और रिडजाइन फ्रंट बम्पर भी दिया है। इसके साथ ही महिंद्रा XUV 3XO का डिजाइन पीछे से भी काफी आकर्षक है। अगर रियर प्रोफाइल की बात करें तो इसमें पीछे कनेक्टिंग टेल लाइट दिया गया है। वहीं बैकलाइट भी इसमें सी-शेप में ही दिए गए हैं। इस SUV के बूट डोर पर महिंद्रा के नए ब्रांड लोगो के साथ XUV 3XO का भी लोगो दिया गया है।



नया और अपडेटेड केबिन

अगर इसके केबिन स्पेस की बात करें, तो महिंद्रा ने XUV 3XO में पूरी तरह एक नया और अपडेटेड केबिन दिया है। इसका केबिन पिछले मॉडल से बड़ा और एकदम अलग है। अब डैशबोर्ड में 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एक ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल मिलता है। इसके अलावा इंटीरियर में नया स्टीयरिंग व्हील, डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस चार्जर, एम्बिएंट लाइटिंग, 360-डिग्री सराउंड कैमरा, लेदरेट सीटें और रिडिजाइन सेंटर कंसोल भी मौजूद है।

महिंद्रा XUV 3XO में रियर में भी एसी वेंट की सुविधा है। इसके अलावा, SUV में पैनोरमिक सनरूफ और लेवल-2 ADAS सूट जैसी पहली इन-सेगमेंट सेफ्टी फीचर भी हैं। इस XUV 3XO तीन पावरट्रेन विकल्पों से लैस है जिसमें 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल, 1.2-लीटर GDi टर्बो पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन शामिल हैं। ट्रांसमिशन के लिए 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर यूनिट का जबरदस्त विकल्प दिया गया है।

क्या कहता है माइलेज और सस्पेंशन
इस प्रमुख बिंदु पर महिंद्रा का दावा है कि नई XUV 3XO 18.89kmpl (MT) और 20। 1kmpl (AT) का माइलेज देने में भी सक्षम है। इसके अलावा, यह सबकॉम्पैक्ट SUV 4.5 सेकंड में 0 से 60kmph की रफ्तार पकड़ लेती है और तीन ड्राइव मोड; जिप, जैप और जूम भी मिलते हैं।

जानें इसके वेरिएंट-वार कीमतें
महिंद्रा एक्सयूवी 3XO के MX वेरिएंट की कीमत 7.49 लाख रुपये, MX2 प्रो MT वेरिएंट की कीमत 8.99 लाख रुपये, वहीं MX2 प्रो AT वेरिएंट की कीमत 9.99 लाख रुपये, MX वेरिएंट की कीमत 9.49 लाख रुपये, AX5 वेरिएंट की कीमत 10.69 लाख रुपये, AX5L MT वेरिएंट की कीमत 11.99 लाख रुपये, AX5L AT वेरिएंट की कीमत 13.49 लाख रुपये, AX7 वेरिएंट की कीमत 12.49 लाख रुपये और AX7L वेरिएंट की कीमत 13.99 लाख रुपये (सभी कीमत एक्स शोरूम) रखी गई है।