Photo - Mahindra India
Photo - Mahindra India

    Loading

    दिल्ली: भारतीय सेना (Indian Army) में अब महिंद्रा (Mahindra) की Scorpio का दबदबा देखने को मिलेगा। भारतीय सेना ने अपने बेड़े में शामिल करने महिंद्रा कंपनी की दमदार SUV स्कॉर्पियो की 1,470 यूनिट का ऑर्डर दिया है। महिंद्रा ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए बताया कि उसे स्कॉर्पियो क्लासिक का ऑर्डर मिला है, जो एसयूवी का अपडेटेड वर्जन है। मिली जानकारी के मुताबिक सेना के लिए पिछली जेनरेशन की स्कार्पियो की डिलीवरी की जा सकती है।

    4WD टेक और टो-हिच वेरिएंट शामिल 

    मौजूदा मॉडल RWD के साथ आता है, जबकि आर्मी के बेड़े में 4WD टेक और टो-हिच वेरिएंट शामिल हो सकता है। महिंद्रा स्कार्पियो एसयूवी की विंडशील्ड के साइड में वर्टिकल स्टैक टेल लाइट्स के ऊपर देखा जा सकता है। यह शायद इसलिए किया गया है कि ताकि कार के बाहरी हिस्से को कम नुकसान पहुंचे। इससे पहले भारतीय सेना ने Tata Xenon को अपने बेड़े में शामिल किया था। इसके अलावा टाटा सफारी स्टॉर्म और मारुति सुजुकी जिप्सी भी इंडियन आर्मी में शामिल हुई हैं। इनमें जिप्सी काफी लोकप्रिय रही और लगभग दो दशक तक भारतीय फौज का हिस्सा रही।

     

     6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन ऑप्शन 

    2018 में टाटा मोटर्स ने आर्मी-स्पेक थ्री-डोर टाटा सफारी स्टॉर्म को शोकेस किया था। हालांकि, ये मॉडल आर्म फोर्स सर्विस में एंट्री नहीं ले पाया। मिली जानकारी मुताबिक स्कॉर्पियो के इंजन की डिटेल्स का भी खुलासा नहीं हुआ है, क्योंकि यह पुराना मॉडल है इसलिए इसमें 140hp 2.2 लीटर इंजन का भी इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके साथ 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन ऑप्शन दिया आएगा। वहीं नई स्कॉर्पियो क्लासिक की बात करें तो इसमें 130hp 2.2 लीटर डीजल इंजन का इस्तेमाल किया जाता है।  भारतीय सेना के लिए स्पेशल तरीके से कार में बदलाव किया है, इसमें ग्रे और ब्लैक इंटीरियर का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट और क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। वहीं, ये एसयूवी कई एडिशनल फीचर्स से भी लैस हो सकती है।