hand pump
File Photo

    Loading

    लाखांदुर. तहसील के 61 ग्राम पंचायतों में जलापूर्ति के लिए सुनिश्चित साधन के तौर पर सरकारी बोरवेल से लोग आस लगाए रहते है. इन सरकारी बोरवेल का नियमित रूप से रखरखाव करने के लिए 3 कर्मचारियों की नियुक्ति की गई है. गर्मियों के दिन में बोरवेल में तकनीकी खराबी आने की घटना बढ़ने से कर्मचारियों पर काम का बोझ बढ़ता जा रहा है.

    भागते दौड़ते पहुंचते 

    तहसील में कहीं पर भी बोरवेल में तकनीकी खराबी आने की स्थिति में उनकी मरम्मत के लिए कर्मचारियों को भागते दौड़ते पहुंचना पड़ता है.  इन 3 कर्मचारियों को ही तहसील के 61 ग्राम पंचायतों परिसर में स्थापित बोरवेल को सुचारू रूप से चालू रखने की महत्त्वपूर्ण जिम्मेदारी निभानी पड़ रही है. गर्मी के महीने में पानी की आवश्यकता अधिक होती है.  जल स्तर नीचे जाता है.  

    आती है तकनीकी दिक्कतें

    बोरवेल लगातार शुरू होने की वजह से उसमें तकनीकी दिक्कत आती है. इस वजह से इन कर्मचारियों का पूरा दिन इस गांव से उस गांव की भाग दौड़ में ही ख़त्म हो जाता है. कर्मचारियों को आराम भी नसीब नहीं होता. इन  कर्मचारियों की सहायता के लिए अतिरिक्त कर्मचारी नियुक्त करने की आवश्यकता है. ताकि गर्मी के दिनों में सभी बोरवेल को दुरुस्त रखा जाए एवं कर्मचारियों पर काम के बोझ को कम किया जा सके.