50 cooks quarantined, including newlyweds, women cooks came in contact with positive

मोहाडी. यहां से 10 किमी की दूरी पर स्थित तुमसर शहर के एक प्रसिद्ध लान में आयोजित एक विवाह समारोह में कोरोना मरीज के संपर्क में आने वाली एक महिला रसोइया के शामिल होने के कारण नवविवाहिता के साथ करीब 50 बारातियों को प्रशासन ने क्वारंटाइन किए जाने की जानकारी प्राप्त हुई है.

स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि क्वारंटाइन करने की प्रक्रिया कोरोना प्रतिबंधात्मक प्रोटोकाल अनुसार की गई है. इस कार्रवाई से तुमसर शहर सहित तहसील में कोरोना के बारे में प्रशासनिक चक्र में हलचल बढ़ गई है. लेकिन प्रोटोकाल अनुसार प्रशासन ने कोरोना मरीज के संपर्क में आने वालों की श्रृंखला तैयार की है.  उस विवाह समारोह में रसोइयों के रूप में आई महिला कोरोना मरीज की मां है.

तुमसर शहर के मुख्य मार्ग पर एक प्रसिद्ध लान में पिछले रविवार 14 जून को विवाह समारोह संपन्न हुआ था. उसी दिन शाम को जिला प्रशासन ने प्रेस नोट द्वारा 2 मरीज ठीक एवं 2 कोरोना पाजिटिव  पाए जाने की जानकारी प्रकाशित की थी. इनमें से एक संक्रमित मरीज यह भंडारा का एवं दूसरा मोहाडी तहसील का होने का प्रशासन द्वारा बताया गया  था.

 मोहाडी के तिलकवार्ड का मरीज गुजरात के सूरत से आया था. रिपोर्ट आने तक वह होम क्वारंटाइन था. रविवार को उस व्यक्ति की रिपोर्ट पाजिटिव आने से प्रशासन ने उसके संपर्क में आए लोगों की खोज की थी. इसमें इस मरीज की मां यह रसोईयां के रूप में अन्य 6 महिला एवं पुरुषों के साथ मोहाडी से तुमसर में विवाह समारोह में उपस्थित रहने की जानकारी सामने आई.

विवाह समारोह की जानकारी तुमसर मोहाडी के उपविभागीय अधिकारी के मार्गदर्शन में ली गई. कोरोना मरीज के सिधे संपर्क की उस महिला के साथ अन्य रसोईयां, उनका गाड़ी चालक तथा नवदंपतियों के साथ 50 बारातियों की सूची तैयार की गई. प्रशासकीय प्रोटोकाल अनुसार कोरोना सुरक्षा के दृष्टि से इन सभी को होम क्वारंटाइन किए जाने की जानकारी तुमसर तहसील स्वास्थ्य अधिकारी एम.ए. कुरैशी ने दी है.