corona
File Photo

भंडारा (का). मार्च 2020 से हमारे देश में कोविड -19 संक्रमित बीमारी का प्रकोप है. एवं मीडिया के प्रतिनिधि उच्च जोखिम वाले क्षेत्र में काम कर रहे हैं ताकि कोरोना बीमारी के बारे में आम जनता तक बात पहुंचाई जा सके. उनके स्वास्थ्य का ध्यान रखने के दृष्टी से जिलाधिकारी संदीप कदम के प्रयास से जिला सूचना कार्यालय द्वारा शुक्रवार को मीडिया प्रतिनिधियों का एंटीजन परिक्षण किया गया.

स्थानीय विश्रामगृह में जिला चिकित्सक डा. प्रमोद खंडाते, जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा. माधुरी माथुरकर, डा. प्रशांत उईके के सहयोग से मीडिया प्रतिनिधियों के लिए एंटीजेन परिक्षण शिविर लिया गया. इस शिविर में 43 मीडिया प्रतिनिधी शामिल हुए. इसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई.

यह परिक्षण डा. राहुल गजभिये एवं डा. दिनेश मेश्राम के नेतृत्व में किया गया. जिलाधिकारी संदीप कदम ने अपने विचार रखते हुए कहां कि मंत्रियों का दौरा, बैठक, पत्रकार परिषद तथा कोरोना की न्यूज कवरेज लेकर आम लोगों तक पहुंचाने का कार्य मीडिया प्रतिनिधी करते है.

कोरोना अवधि में सरकार द्वारा किए गए उपाय, निर्देश एवं कोरोना मरीजों के बारे में अपडेट आंकडेवारी मीडिया प्रतिनिधि ने अपने दर्शक एवं पाठकों तक पहुंचाई है. ऐसे में उनका परिक्षण करना आवश्यक है. इसिलिए जिलाधिकारी के कहने पर जिला सूचना कार्यालय की ओर से इस शिविर का आयोजन कर एंटीजेन परिक्षण किया गया.

इस बीच मीडिया प्रतिनिधियों ने कहां कि यह परिक्षण आवश्यक है. नागरिकों ने कोई भी डर नहीं रखते हुए एंटीजेन परिक्षण करना चाहिए. बूखार, खांसी, गले में खिंचखिंच ऐसे लक्षण दिखाई देने पर नागरिकों ने तुरंत जांच करनी चाहिए.