Electricity

    Loading

    लाखांदूर. सरकार एवं बिजली कंपनी प्रशासन की जानबुझकर किए जा रहे लापरवाही एवं अनदेखी के कारण पिछले एक हफ्ते से तहसील के कुडेगाव क्षेत्र में नियमित बिजली की आंख मिचौली देखी जा रही है.

    हालांकि बिजली के इस समस्या से परेशान इस क्षेत्र के नागरिक एवं किसानों में बिजली कंपनी प्रशासन के खिलाफ आक्रोश व्यक्त किया जा रहा है. प्राप्त जानकारी के अनुसार तहसील के विरली (बू) बिजली कंपनी उप मंडल के तहत कुडेगाव क्षेत्र में पिछले एक हफ्ते से नियमित बिजली की आंख मिचौली शुरु है.

    इस क्षेत्र में हजारो घरेलू बिजली ग्राहक सहित कृषी बिजली पंप धारक किसान भी है. इस क्षेत्र में इस वर्ष के बारिश में पर्याप्त बारिश नहीं होने के कारण किसानों द्वारा नियमित बिजली कृषी पंप के तहत सिंचाई की जा रही है. जबकी बारिश के अभाव में पिछले कुछ दिन नागरिकों को उमस का सामना करना पडा.

    इस हालात में नियमित बिजली गायब होने से रात के दौरान किसान एवं नागरिकों को बेहद मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. बारिश के कारण रास्तों पर किचड एवं दुर्गंधी के कारण विभिन्न किटको सहित जिवजंतओं का रात के दौरान डर देखा जा रहा है. इस स्थिती में नियमित बिजली की आंख मिचौली शुरु होने से नागरिक एवं किसानों में बिजली कंपनी के खिलाफ रोष व्यक्त किया जा रहा है. इस मामलें में सरकार एवं बिजली प्रशासन ने तुरंत दखल लेकर बिजली के आंख मिचौली से परेशान नागरिकों को राहत दिलाने के लिए आवश्यक कार्रवाई की मांग की जा रही है.