Tent
File Photo

Loading

मोहाड़ी. स्थानीय कोविड देखभाल केंद्र में स्थापित जांच केंद्र की शुरुआत मविम भवन के प्रांगण में एक टेंट लगाकर की गई थी. दोपहर में बारिश के कारण तंबू गिर गया. जिसमें मौजूद नागरिकों में से एक महिला जख्मी हो गई एवं अन्य नागरिक इधर-उधर भागने लगे. ऐसे में स्थानीय लोग प्रशासन पर अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं.

अधिकारियों का अड़ियल रवैया
तहसील के एकमात्र कोविड केअर सेंटर को महिला आर्थिक विकास महामंडल की इमारत में स्थापित किया गया है. हालांकि माविम अधिकारियों के अड़ियल रवैये के कारण जांच केंद्र को भवन से बाहर निकालकर आंगन में टेंट खड़ा कर शुरू रख गया था. इसी टेंट से स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी अपनी डयूटी निभा रहे थे. कोविड की टेस्ट करने आए नागरिक इसी स्थान पर अपना टेस्ट कर रहे थे. 

नहीं है व्यवस्था
बारिश के दिन शुरू होने से उनको बारिश एवं धूप से बचाव के लिए यहां कोई भी व्यवस्था नहीं है. इसकी शिकायत कई बार तहसील मोहाड़ी को करने के बावजूद भी कोई सुविधा उपलब्ध नहीं कराई गई है. इस कारण यह घटना घटी. जांच के लिए आए लोगों को इधर उधर भागना पड़ा. यह स्थिति दुबारा पैदा न हो इसलिए इसमें सुधार करने की मांग हो रही है. 

कूड़ा निस्तारण नहीं
कोविड केअर सेंटर में होनेवाली जांच करते समय डाक्टर जिन पीपीई किट एवं हाथमोजों का इस्तेमाल करते हैं उन्हें कचरे में फेंक दिया जाता है. यह कूड़ा पास में वैसे ही पड़ा रहता है. इससे बीमारी के और फैलने का खतरा बना हुआ है. लोग पहले से ही कोरोना के कारण दहशत में हैं. यह मामला गंभीर है. इस ओर ध्यान देने की आवश्यकता है.