गंदगी:  शहर में मच्छरों का आतंक, सेवादल के गौर ने की उपाययोजना की मांग

    • तुमसर में डेंगू-मलेरिया फैलने का खतरा 

    तुमसर. वर्तमान में शहर में मच्छरों की संख्या में भारी मात्रा में वृद्धि होने के कारण डेंगू, मलेरिया जैसी जानलेवा बीमारियां होने की संभावना को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है. इस संदर्भ में कांग्रेस सेवादल अध्यक्ष नीरज गौर द्वारा नप प्रशासन से शहर में तत्काल फॉगिंग मशीन चलाकर  नागरिकों को राहत दिलाने की मांग की है.

    नहीं हो रही साफ-सफाई

    उन्होंने बताया कि, वर्तमान में शहर में मच्छरों की संख्या में दिन ब दिन वृध्दि हो रही है. फिर भी नप के माध्यम से   नाली की सफाई एवं पानी जमा वाले गड्ढों पर फवारणी नहीं की जा रही है. इससे नागरिको को डेंगू एवं मलेरिया नामक खतरनाक बीमारी होने का डर बना हुआ है. यदि इस बीमारी के चपेट में कोई व्यक्ति आ गया तो सबंधित मरीज को बुखार के साथ ही उसके प्लेटलेट्स कम होते है. मरीज का समय पर इलाज नहीं होने पर यह बीमारी जानलेवा साबित हो सकती है.

    बारिश के मौसम दौरान मच्छरों के कारण डेंगू का प्रकोप बढ़ता है. इसकी जानकारी नप प्रशासन को होने के बावजूद उनके द्वारा इस ओर अनदेखी किए जाने से नागरिकों को डेंगू की चपेट में जाने की सम्भावना व्यक्त की जा रही है. शहर में लॉकडाउन के शुरुआती दौर में फॉगिंग की गई थी. लेकिन अब फॉगिंग का नामोनिशान दिखाई नहीं देता है. गौर ने शहर में फॉगिंग एवं नालियों में फवारणी करवाकर नागरिको के स्वास्थ की सुरक्षा करने की मांग की गई है.