Leopard Skin

  • कछुआ गति से चल रही जांच

Loading

साकोली. तेंदुए का शिकार कर चमड़ा बेचने के प्रयास में पकड़े गए 6 लोगों ने नागपुर के किसी व्यक्ति के साथ 5 करोड़ का सौदा किया था. हालांकि स्थानीय अपराध शाखा की टीम ने उनका यह प्रयास सफल नहीं होने दिया. अब इतने बड़े कीमत में तेंदूए का चमड़ा खरीदी करनेवाले नागपुर के वह कौन व्यक्ति है. ऐसा सवाल खड़ा हो रहा है. तहसील के खैरी पिंडकेपार में 3 महीनों पूर्व खेत कंपाउंड के तार में करंट छोड़कर तेंदुए का शिकार किया गया था आरोपी ने इस चमड़े के लिए ग्राहक की खोज शुरू की.

नागपुर के एक व्यक्ती से संपर्क किया. इन शिकारियों ने चमड़े की कीमत 20 करोड़ रखी थी. फिर यह सौदा 5 करोड़ में हुआ था. हालांकि स्थानीय अपराध शाखा के पुलिस निरीक्षक गजानन कंकाले को गुप्त जानकारी मिलने पर उन्होंने पहचान छिपाकर 6 लोगों को पकड़ा. इसके बाद इस मामले की जांच वनविभाग की ओर सौंपी गई. वनविभाग ने इन 6 लोगों को वन कस्टडी सुनाई है, किंतु 3 दिनों में जांच आगे नहीं बढ़ पायी है.

शिकारियों के काल रिकार्ड की जांच की जरूरत
शिकारियों ने नागपुर के किस व्यक्ति से संपर्क किया इसके लिए आरोपी के मोबाइल काल रिकार्ड जांच करने की आवश्यकता है. शिकारियों के पास से पुलिस ने तेंदुए की चमडा, जबड़ा जब्त किया. हालांकि अब भी तेंदुए के नाखून का पता नहीं लगा है. इन नाखूनों की बिक्री तो नहीं की गई ऐसा संदेह व्यक्त किया जा रहा है.