मां ने ही की बेटे के खिलाफ शिकायत

लाखांदूर (सं). घर में किसी के न होने पर  भी घर के लोहे की अलमारी में रखे हुए  सोने के आभूषण की चोरी के मामले में आई ने अपनी अल्पवयीन बेटे की पुलिस थाने की शिकायत की दर्ज की है. लाखांदूर तहलील के दोनाड में विगत 13 अक्टूबर  को की गई शिकायत लाखांदूर पुलिस ने अल्पवयीन बेटे के विरोध में चोरी का अपराध का दर्ज किया कराया है.

पुलिस सूत्रों के अनुसार घटना के शिकायत दीपदया गजापुरे (47, रा. दोनाड) अपने अल्पवयीन पुत्र के साथ दोनाड में स्थायी रुप से रहते हैं. उनके घर में अल्पवयीन बेटे के साथ दोनों रह रहे थे, उस वक्त सबंधित शिकायत कर्ता मां ने उसके पास के सोने के आभूषण घर की लोहे की आलमारी में  सुरक्षित रखे थे.

इस आभूषण में सोने की अंगूठी, नथनी तथा कान के आभूषण को मिलाकर, 20ग्राम वजन वाले 70हजार   रुएए के आभूषण का समावेश है.

 इन आभूषणों के बारे में अल्पवयीन बच्चों को होते ही संबंधित व्यक्ति ने कुछ माह में थोड़ा-खोड़ा करके आभूषणों की चोरी करके गांव के ही कुछ स्वर्णकारों को बेंचा. घटना के दिन शिकायककर्ता मां ने रखे हए आभूषण लोहे की अलमारी खोलकर देखा तो कपाटात तो आलमारी में आभूषण नहीं मिले  मां ने अपने बेटे से इस बारे में पूछा, लेकिन  बेटे ने आभूषणों के बारे में कोई जानकारी नुहीं दी, मजबूर होकर मां ने बेटे के खिलाफ लाखांदूर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करायी.

मां की शिकायत पर लाखांदूर पुलिस ने अपराध दर्ज करके जांच शुरू की. पुलिस ने जब जांच शुरु की को चोरी गए कुछ आभूषण पुलिस के हाथ लगे हैं. इस घटना की आगे की जांच शिवाजी कदम के मार्गगर्शन में पुलिस उपनिरीक्षक संदीप ताराम तथा पुलिस सिपाई मनीष चव्हाण कर रहे हैं.