The reservoirs wait for the flood, only 32.99 prasha in the division
File Photo

Loading

तुमसर. तहसील के आष्टी जिप आने वाले किसानों की फसल को जीवनदान देने व ग्रामीणों की प्यास बुझाने बावनथड़ी प्रकल्प का पानी नदी में छोड़ने से किसान व ग्रामीणों को राहत मिली हैं. विधायक राजू कारेमोरे की ओर से रायुकां अध्यक्ष ठाकचंद मुंगुसमारे के अनुरोध पर सार्थक प्रयास किए गए थे. आष्टी जिप क्षेत्र अंतर्गत गांव बावनथड़ी नदी किनारे स्थित होने के बावजूद इन गांवों में पीने के पानी के लिए भटकना पड़ रहा हैं.

जलस्तर घटने से चिंता
भविष्य में और भी स्थिति गंभीर होने की संभावना व्यक्त की गई थी. साथ ही इससे भी अवगत कराया गया था कि, इस वर्ष धान की फसल को मावा, तुड़तुड़ा व अन्य कीटाणु लगने से किसानों का भारी नुकसान हुआ था. साथ ही गन्ने व अन्य फसलों पर भी बुरा असर पड़ा था. इसके अलावा बावनथड़ी प्रकल्प का पानी नहीं छोड़ने से नदी किनारे गांवों का जल स्तर काफी नीचे चला गया था.

इस कारण देवनारा, चिखली, डोंगरी बु., रोहिणी टोला, चांदमारा, लोभी, आष्टी, बावनथड़ी, पाथरी, कवलेवाड़ा, सक्करदरा, धानोड, सोंडया, वारपिंडकेपार, महालगांव व अन्य गांवों के किसानों की फसल को नुकसान पंहुचने के साथ पीने के पानी की भी समस्या निर्माण हुई थी. इस पर विधायक राजू कारेमोरे की ओर से जिलाधिकारी को अवगत कराते हुए बावनथड़ी प्रकल्प का पानी छोड़ने के निर्देश देने कहा गया था. प्रकल्प का पानी छोड़ने पर  जिप सदस्य संगीता मुंगुसमारे, रायुकां अध्यक्ष ठाकचंद मुंगुसमारे, पंस उपसभापति शिशुपाल गौपाले, सरपंच राजू देशभ्रतार, अनिल गौपाले आदि ने विधायक कारेमोरे का आभार माना.