Online Prashna Manjusha Spardha

भंडारा (का). अग्निपंख फाउंडेशन महाराष्ट्र राज्य की ओर से महाराष्ट्र राज्य के सुदूर क्षेत्रों के विद्यार्थियों के लिए आगामी 15 अक्टूबर को भारतरत्न डॉ. ए.पी.जे. कलाम की जन्म दिन के अवसर पर वाचन प्रेरण दिवस का आयोजन किया जाएगा. इस मौके पर ऑनलाइन प्रश्न मंजूषा का विशेष आयोजन किया जाएगा.

कोरोना महामारी के फैलाव को रोकने के  मद्देनजर स्कूल, कॉलेज भले ही बंद हों, लेकिन विद्यार्थियों को शिक्षा की मुख्य धारा में बनाए रखने तथा डॉ एपीजे अब्दुल कलाम के सपनों को पूरा करने के लिए वाचन का विकास करना समय की जरूरत है. इसी उद्देश्य को पूरा करने के लिए ऑनलाइन स्पर्धा में हर विद्यार्थी तथा पालकों के शामिल हुए तथा इसके बारे में  ई-मेल तैयार करके मार्गदर्शन करने का लक्ष्य रखा गया.

इस चित्र मंजूषा स्पर्धा को हल करने के बाद जिन लोगों ने इस स्पर्धा में भाग लिया होगा, उन्हें ई-मेल के माध्यम से प्रमाण पत्र भेजा जाएगा. ऑनलाइन प्रश्नमंजूषा को हल करते समय स्पर्धक को नाम तथा ई-मेल लिखना पड़ता है. यह स्पर्धा के लिए जो पहला वर्ग बनाया गया है, वह 1 से 5 वीं कक्षा, दूसरे वर्ग में छठवीं से ऑठवीं तथा तीसरे वर्ग में 9 तथा 10 कक्षा विद्यार्थियों का समावेश रहेगा.

इस परीक्षा में शामिल होने वाले सभी परीक्षार्थियों को 10 अक्टूबर को लिंक भेजी जाएगी. अग्निपंथ फाउंडेशन महाराष्ट्र राज्य की हर तहसील के वाट्सएप समूह में 10 अक्टूबर को लिंक उपलब्ध रहेगी. इस स्पर्धा में सरकारी, गैर सरकारी, अनुदानित, गैर अनुदानित इन सभी क्षेत्रों तथा संवर्ग के स्कूलों के विद्यार्थियों को प्रवेश प्राप्त हो सकेगा.