मेडिकल एवं इंजीनियरिंग में चमके महर्षि विद्या मंदिर के छात्र

Loading

भंडारा. गुणवत्तापूर्ण शिक्षा पद्धती के लिए प्रसिद्ध महर्षि विदया मंदिर के छात्रों ने मेडिकल एवं आयआयटी प्रवेश परिक्षाओं मे शानदार सफलता का प्रदर्शन किया है.

प्राचार्या श्रृति ओहले ने जानकारी दी कि आयुष संजय पेशने ने 720 अंक में से 615 अंक हासिल किए. अवंति बालपांडे ने आयआयटी गुवाहाटी में प्रवेश प्राप्त किया है. वहीं मेडिकल प्रवेश परीक्षा में भी महर्षि के छात्रों को दबदबा रहा. इसमें संयोगी हटवार ने 720 में से 487 अंक एवं सुक्रत शेख ने 405 एवं योगिता फुंडे ने 401 अंक प्राप्त किए. उल्लेखनीय है कि अवंती बालपांडे ने 93 प्रतिशत अंक प्राप्त कर बोर्ड परीक्षा में जिले में द्वितीय स्थान प्राप्त किया था.

विद्यार्थी एवं पालकों को सत्कार

महर्षि विद्या मंदिर की परंपरा की अनुसार सफल विद्याथी एवं अभिभावकों को स्कूल में आमंत्रित किया गया. वहां प्राचार्या श्रृति ओहले ने विद्यार्थी एवं पालकों को स्वागत किया. प्राचार्या ओहले ने शिक्षिका मंजुषा पाटने, भाग्यश्री शिवनकर, दीपाली देशमुख, प्रमोद नागपुरे, अनिल रहांगडाले, नवीन प्रभात, अनिता वाघमारे एवं अन्य शिक्षिकाओं को विशेष उल्लेख कर अभिनंदन किया.

स्कूल को श्रेय

विद्यार्थियों ने बताया कि महर्षि विद्या मंदिर के नियोजन पूर्ण शिक्षा पद्धती की वजह से पढाई आसान हुई. योग, प्राणायाम एवं ध्यान से एकाग्रता साधना संभव हुआ. सादगीपूर्ण शैक्षिक वातावरण को जीवन पर प्रभाव पडने की बात विद्यार्थियों ने कही.