दो दिन का जनता कर्फ्यू पीछे लें

पवनी (सं). कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को ध्यान में लेते हुए नप. प्रशासन ने पालिका क्षेत्र में शनिवार व रविवार को जनता कर्फ्यू लगाना शुरू किया है. 2 दिन व्यापारी प्रतिष्ठान बंद रहने से सभी व्यावसायिकों का आर्थिक नुकसान हो रहा है. शनिवार को लगनेवाला साप्ताहिक बाजार बंद रहने से साग-सब्जी विक्रेताओं का भी आर्थिक नुकसान हो रहा है. इन सभी की समस्याओं को सूनकर पालिका प्रशासन ने शनिवार व रविवार का जनता कर्फ्यू पिछे लिया जाए ऐसी मांग की जा रही है.

कोरोना संक्रमण का प्रकोप रोकने के लिए तय किए गए नियमों का कड़ा पालन करने के निर्देश व्यापारी एवं ग्राहकों को बंधनकारक किया जाए, नगर के सभी प्रभागों में सैनिटाइजर का छिड़काव किया जाए, गुमास्ता कानून के तहत सप्ताह से एक दिन व्यापार बंद रखकर जनता कर्फ्यू को कार्यान्वयिन करे, पवनी के कुछ चौक में नागरिक बिना मास्क के भीड़ करते रहते है, उनपर जुर्माना वसूला जाए, दूकान शुरू रखने का समय बढ़ाया जाए, नप.

क्षेत्र में शुरू हुए सामाजिक कार्यक्रम में भीड़ नहीं होगी इसके लिए पालिका प्रशासन प्रयास करे, कोरोना का प्रकोप रोकने के लिए पॉजिटिव मरीज एवं उनके परिवारों को जनसंपर्क रोकने की सूचना दी जा रही है. हालांकि कुछ नागरिक सूचनाओं का पालन नहीं करते है. ऐसे लोगों पर मामला दर्ज करे. शनिवार, रविवार जनता कर्फ्यू पिछे लेकर सभी व्यावसायिकों को आर्थिक संकट से बाहर निकाला जाए ऐसी मांग है.