mumbai shop
File Photo

  • न.प. तथा पुलिस विभाग का संयुक्त अभियान

Loading

भंडारा (का). आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से दिए गए निर्देशों के आधार पर  जिला प्रशासन ने भंडारा शहर की दुकानों की समय-सारिणी तय की है. जिला प्रशासन की ओर से तय किए गए समय पर ही दुकानें खुलेंगी और बंद की जाएगी.  जिला प्रशासन ने सभी दुकानदारों से अपील की है कि वे तय की गई समय-सारिणी के आधार पर अपनी दुकान खोलें तथा बंद करें. दुकानदारों को यह भी ताकीत गई है कि वे नियमों का पालन करें, जो दुकानदार नियमों का पालन नहीं करेंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

शहर की कई दुकानें न तो तय समय पर खुल रही हैं और न ही बंद हो रही हैं. जब नगर परिषद को इस बारे में जानकारी मिली तो नगर परिषद तथा पुलिस विभाग के संयुक्त रूप से नियमों का पालन न करने वाले दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए संयुक्त दल का गठन किया.

भंडारा शहर में सुबह 9 से शाम 5 बजे तक का समय तय किया है. लेकिन शहर के कुछ क्षेत्रों में शाम 5 बजे के बाद भी दुकानें खुली रहती है. शहर के अल्फा फैशन हाऊस का शटर बाहर से बंद करके अंदर ग्राहकों को सामान बेचा जा रहा था. नगर परिषद प्रशासन तथा पुलिस के संयुक्त दल ने दुकान के अंदर जाकर वहां जो लोग उपस्थित थे, उनको बाहर निकाला. अल्फा फैशन सेंटर के संचालक ने बताया कि अभी मेरा दुकान शुरु होने वाली है और दुकान में काम करने वाले यहां दुकान के लिए जरूरी वस्तुओं को एकत्र कर रहे हैं.

हालांकि उक्त संयुक्त दल ने अल्फा फैशन सेंटर  पर छापा नहीं मारा, लेकिन उसके बाद दोनों विभागों के संयुक्त दल ने यह नियम सख्त करते हुए कहा कि जो दुकानदार नियमों का पालन नहीं करेगा, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. पिछले कई दिनों से कोरोना मरीजों की संख्या में वृद्दि हो रही है और जिले में अब तक कोरोना प्रभावितों की संख्या 3564 दर्ज की गई है.

कोरोना मरीजों की संख्या में वृद्धि न हो, इसके लिए जिला प्रशासन अपनी तरफ से हरसंभव प्रयास कर रहा है. नगर परिषद के मुख्याधिकारी विनोद जाधव के नेतृत्व में अलग-अलग दलों का गठन करके नियमों का पालन न करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. दुकानदारों को खुलेतौर पर बताया गया है कि वे नियमों का पालन करें, अन्यथा कार्रवाई की जाएगी.