death
File Photo

  • शव को जिला अस्पताल में रख कर आंदोलन

Loading

भंडारा. दो दिन पूर्व लाखनी तहसील के गोंडसावरी निवासी चंद्रशेखर तुमसरे ने विष प्राशन किया था. उसकी अगले दिन रात में उपचार के दौरान मृत्यु हुई. सही समय एवं ठीक ढंग से उपचार नहीं होने का आरोप लगाते हुए मृतक के परिजनों ने शव को जिला अस्पताल के अहाते में रखकर घंटों तक आंदोलन किया. जिससे अस्पताल परिसर का माहौल तंग था. आखीर में पुलिस पहुंची एवं हालात को सामान्य किया.

मृतक के परिजन रूपेश तुमसरे के अनुसार 19 जनवरी को रात्री में चंद्रशेखर तुमसरे ने जहर लिया. जब यह बात घरवालों के ध्यान में आयी. वे उसे लेकर लाखनी अस्पताल पहुंचे. प्राथमिक उपचार के बद उसे जिला अस्पताल लाया गया. वहां पेट से जहर निकालने के लिए उपचार करना आवश्यक करना था. लेकिन उपचार क नाम पर सलाईन लगायी गयी. सही ढंग से उपचार नहीं होने से चंद्रशेखर की मौत हुई. चंद्रशेखर के मौत की जांच एवं दोषी डाक्टरों के खिलाफ कारवाई की मांग को लेकर मृतक के शव को जिला अस्पताल के अहाते में रख  रूपेश तुमसरे एवं परिजनों ने आंदोलन शुरू किया.

पुलिस पहुंची, बच सकती थी जान

परिजनों का आरोप था कि जहर निकालने के लिए अगर सही समय पर चंद्रशेखर के पेट को खाली किया जाता तो उसकी जान बच सकती थी. मृतक के शव को अस्पताल के अहाते में रख कर आंदोलन शुरू किया. इसकी जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने जांच से जुडे रिकार्ड को अपने कब्जे में लिया. पीडित परिवार से शिकायत की एवं कारवाई आरंभ की. इसके बाद परिजन शव को लेकिर अपने गांव की ओर रवाना हो गए.