Representative Image
Representative Image

Loading

नई दिल्ली: Honda Motorcycle and Scooter India (HMSI) ने अपनी नई Hornet 2.0 को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। इसी के साथ, HMSI ने भारत में 200 cc सेगमेंट में एंट्री भी कर ली है। गुरुग्राम में इस बाइक की एक्स-शोरूम कीमत 1,26,345 रुपये है। ख़बरों के अनुसार यह बाइक चार कलर ऑप्शन्स में उपलब्ध होगी, जिसमें पर्ल इगनीस ब्लैक, मैट संगरिया रेड मेटैलिक, मैट एक्सिस ग्रे मेटैलिक और मैट मार्वल ब्लू मेटालिक शामिल हैं। आप Hornet 2.0 को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर बुक कर सकते हैं। कंपनी इस नई बाइक की डिलीवरी 1 सितंबर से शुरू करेगी। 

डिज़ाइन और फीचर्स 
इस बेहतरीन बाइक का डिज़ाइन काफी शानदार और एग्रेसिव है। ग्राहकों की सुविधा के लिए इसमें एक ऑल-एलईडी लाइटिंग सेटअप दिया गया है, जिसमें हेडलैम्प, टेल लैंप और साथ ही इंडिकेटर भी शामिल है। अन्य एक्सटीरियर्स में एलिमेंट स्प्लिट सीट्स, स्टब्बी एग्ज्हॉस्ट, ब्लैक आउट इंजन, बॉडी कलर्ड बेली पैन, और मस्कुलर टैंक शामिल हैं। वहीं Hornet 2.0 के इंस्ट्रूमेंट कंसोल में, 5-स्टेज लाइट कंट्रोल के साथ एक फुल-डिजिटल रिवर्स लाइट मीटर भी मौजूद है। 

होंडा इको टेक्नोलॉजी इंजन 
इस मोटरसाइकिल में 184 cc PGM-FI HET दिया गया है। यह इंजन 16.86 PS का पावर और 16.1 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। होंडा का दावा है कि यह बाइक मात्र 11 सेकंड में 200 मीटर की दूरी तय कर सकती है। 

बेहतर सस्पेंशन के साथ 
बाइक में गोल्डन रंग के यूएसडी फ्रंट फोर्क दिए गए हैं। ऐसा पहली बार है कि किसी 200 सीसी सेगमेंट की बाइक में यह दिए गए हैं। रियर सस्पेंशन के लिए इसमें सिंगल मोनोशॉक यूनिट दी गई है। बाइक के फ्रंट और रियर दोनों तरफ डिस्क ब्रेक दिए गए हैं और साथ ही सिंगल-चैनल ABS भी लैस है। 

जानकारों का कहना है कि भारत में होंडा Hornet 2.0 का मुकाबला TVS Apache RTR 200 4V और Bajaj Pulsar NS200 से है।