triumph

नयी दिल्ली.  ब्रिटेन की प्रीमियम बाइक कंपनी ट्रायम्फ (Triumph) मोटरसाइकिल्स को चालू वित्त वर्ष में भारत (India) में अपनी बिक्री में 15 से 20 प्रतिशत की वृद्धि की उम्मीद है। इसके अलावा कंपनी अगले महीने से देश में अपना पुराने या सेकेंड हैंड वाहनों का कार्यक्रम भी शुरू करने जा रही है। ट्रायम्फ मोटरसाइकिल्स इंडिया प्राइवेट लि. के कारोबार प्रमुख शोएब फारूक ने पीटीआई-भाषा से कहा कि कंपनी प्रीमियम बाइक बाजार में सुस्ती से उबरने के लिए आक्रामक मूल्य पर नए उत्पाद लाने की तैयारी कर रही है।

कंपनी ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी से प्रीमियम बाइक बाजार बुरी तरह प्रभावित हुआ है। फारूक ने कहा, ‘‘2019-20 में हमारी बिक्री इससे पिछले वित्त वर्ष की तुलना में करीब 10 प्रतिशत कम रही थी। चालू वित्त वर्ष में हम अपनी खुदरा बिक्री में 15 से 20 प्रतिशत की वृद्धि की उम्मीद कर रहे हैं।” वित्त वर्ष 2019-20 में कंपनी की बिक्री 800 इकाई रही थी।

फारूक ने कहा, ‘‘प्रीमियम बाइक खंड फिलहाल नीचे जा रहा है। इसे उबरने में काफी समय लगेगा। नीचे की ओर जाते बाजार के बीच भी हमें उद्योग की तुलना में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है।” उन्होंने कहा, ‘‘ट्रायम्फ मोटरसाइकिल्स इंडिया उद्योग में रोमांच पैदा करने पर ध्यान केंद्रित कर रही है। हम सभी जानते हैं कि उद्योग में दबाव है। हम लगातार इस बात पर ध्यान दे रहे हैं कि ग्राहक हमारे शोरूम पर आएं और बाइक खरीदें।”