Amitabh Bachchan's film 'Jhad' will not release now, caught in copyright dispute

Loading

-गीता आंब्रे

मुंबई. अमिताभ बच्चन की अगली फिल्म ‘झुंड’ रिलीज़ से पहले ही सुर्खियों में आ गई है। फिल्म की रिलीज़ पर रोक लग गई है। रंगा रेड्डी जिले के कुकटपल्ली कोर्ट ने यह रोक लगाई है। फिल्म पर कॉपीराइट उल्लंघन का आरोप है। ऐसे में कोर्ट ने कहा इस फिल्म को किसी भी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम नहीं किया जाना चाहिए।

यह मुकदमा हैदराबाद के स्वतंत्र फिल्म निर्माता नंदी चिन्नी कुमार द्वारा मियापुर, तेलंगाना में अतिरिक्त जिला न्यायाधीश रंगा रेड्डी की अदालत में दायर किया था। उन्होंने फिल्म को लेकर कॉपीराइट उल्लंघन का आरोप लगाया था, जिसपर फैसला सुनाते हुए कोर्ट ने इसपर प्रतिबंध लगा दिया है।

फिल्म ‘झुंड’ के डायरेक्ट ‘सैराट’ फिल्म से फेमस हुए नागराज मंजुले है। दरअसल झुंड की कहानी 'स्लम सॉकर फाउंडेशन' के संस्थापक और कोच विजय बरसे की कहानी पर आधारित है। वह अखिलेश पॉल के कोच भी थे, जो स्लम सॉकर बने थे। विजय की कहानी अखिलेश पॉल के बिना संभव नहीं है और इसके राइट्स नंदी चिन्नी कुमार के पास हैं।

नंदी के मुताबिक उन्होंने साल 2017 में एक स्लम सॉकर खिलाड़ी अखिलेश पॉल के जीवन पर फिल्म बनाने के राइट्स खरीदा थे।  ऐसे में फिल्म ‘झुंड’ पर कॉपीराइट का उल्लंघन का आरोप लगाकर नंदी ने केस दर्ज किया था जिसपर कोर्ट ने यह फैसला सुनाया है।