Idol, jewelry and money were taken away from the temple, police detained three minors, one person arrested

    खामगांव. सोने की गिन्नियां देने का लालच देकर एक व्यक्ति को लूटने की घटना हिवरखेड़ पुलिस थानांतर्गत आनेवाले ग्राम शिर्ला के राधास्वामी सत्संग मठ के समीप 30 मई को घटी थी. उक्त मामले में पांच आरोपियों को पकड़कर उनके पास से कुल 90 हजार रू. का माल व सामग्री जब्त की है.

    प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम शिर्ला में 30 मई को सोने के गिन्नियां देने का लालच देकर शिकायतकर्ता दुर्जन शिंदे को पैसे लेकर शिर्ला के राधास्वामी सत्संग मठ के समीप बुलाकर वहां जाल बिछाकर बैठे दस से बारा व्यक्तियों ने शिकायतकर्ता को चाकु का डर दिखाकर 25 हजार का माल लूटकर आरोपी फरार हुए थे.

    उक्त शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 395, 397 के तहत मामला दर्ज किया था. इस बीच पुलिस को गुप्त जानकारी मिली की फरार हुए आरोपी यह लाखनवाड़ा एवं जयरामगड शिवार के जंगल में छुपे हुए हैं. जिससे अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हेमराजसिंह राजपूत के नेतृत्व में 14 अधिकारी एवं 50 पुलिस कर्मियोंन के साथ परिसर में खोज अभियान चलाकर आरोपी महेश मोहिते (23), दिलीप चव्हाण (23), कृष्णा चव्हाण (60), बलीराम चव्हाण (45) चारो निवासी दधम, सतीश पवार (19) निवासी जयरामगड को गिरफ्तार कर आरोपियों से एक तलवार, एक सुरा, दो चाकु, एक लकडे का दंडा, एक मोबाइल, एक दुपहिया वाहन क्र.एमएच-28 बिडी 8845 इस तरह कुल 90 हजार रू. का माल जब्त किया.

    उक्त आरोपियों पर इसके पहले भी विविध मामले दर्ज होकर वे फरार थे. यह कार्रवाई अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हेमराजसिंह राजपूत, एसडीपीओ अमोल कोली, पीआई सुनील अंबुलकर, पीआई संतोष टाले, थानेदार प्रवीण तली, शेगांव ग्रामीण के थानेदार गोकुल सूर्यवंशी, सहायक पुलिस निरीक्षक गोंदके, गौतम इंगले, नीलेश सरदार, पुलिस उप निरीक्षक गौरव सराग, राहुल कातकाडे, ईश्वर सोलंके, पलसपगार, नितिन इंगोले, ब्राम्हणे उसी तरह आरसीपी दस्ता एवं पुलिस अंमलदारों ने की है.

    नागरिक ने लालच में न आए –एसएसपी राजपूत

    विविध परिसर के व्यापारी एवं नागरिकों को सोने के गिन्नियां कम दामों में देने का लालच दिया जा रहा हैं. सोने की जाली गिन्नियां देने वाली टोली यह मोबाइल एक्सेसरीज बेचने का व्यवसाय कर व्यापारियों के साथ पहचान बनाती है और उन्हें सोने के गिन्नियां कम दाम में देने का लालच दे रही हैं. जिससे नागिरक ऐसे किसी भी लालच में न आए तथा किसी भी तरह का फोन एवं लालच बताने पर पुलिस से संपर्क करें, यह आहवान एसएसपी राजपूत ने किया है.