Bawankule
File Photo

    • 26 को राज्य में भाजपा का एक हजार 
    • स्थानों पर चक्काजाम आंदोलन

    खामगांव. सभी आघाड़ी पर असफल साबित हो रही राज्य की महाविकास आघाड़ी सरकार की लापरवाही के कारण ओबीसी का राजनीतिक आरक्षण जाने गया है. यह प्रतिपादन भाजपा नेता चंद्रशेखर बावनकुले ने आयोजित पत्रकार परिषद में किया. उन्होंने कहा कि भाजपा ओबीसी के आरक्षण की मांग को लेकर रास्ते पर लड़ने के लिए तैयार है. आगामी 26 जून को राज्य भर में एक हजार स्थानों पर भाजपा ओबीसी आरक्षण की मांग को लेकर चक्काजाम आंदोलन करनेवाली हैं. यह जानकारी भाजपा नेता चंद्रशेखर बावनकुले ने दी है.

    इस आंदोलन के संदर्भ में जानकारी देने के लिए मंगलवार को स्थानीय तुलजाई होटल में भाजपा की ओर से पत्रकार परिषद का आयोजन किया गया था. इस अवसर पर चंद्रशेखर बावनकुले ने ओबीसी आरक्षण की पार्श्वभूमि बताते हुए भाजपा की भूमिका स्पष्ट की. इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष एवं विधायक एड.आकाश फुंडकर, चिखली की विधायक श्वेता महाले, पूर्व विधायक विजयराव शिंदे, तोताराम कायंदे सहित भाजपा नेता उपस्थित थे.

    चंद्रशेखर बावनकुले ने कहा कि, सुप्रिम कोर्ट ने राज्य सरकार को ओबीसी का साईन्टीफिक डेटा तैयार करें एवं पश्चात आरक्षण मांगे ऐसा बताया था. उसी तरह राज्य चुनाव आयोग ने भी डेटा तैयार करने के सूचना दी थी, लेकिन चार माह में इस सरकार ने कुछ नहीं किया, इस संदर्भ में काम करना का छोड़कर मविआ के मंत्री ओबीसी आरक्षण का नाम लेकर मोर्चे निकाले, चिंतन बैठक ले रहे हैं. लेकिन प्रत्यक्ष में ओबीसी आरक्षण के लिए कुछ काम करते नजर नहीं आ रहे हैं.

    यह सरकार नाटक कंपनी जैसे काम कर रही हैं. ओबीसी समाज पर हो रहा अन्याय भाजपा सहन नहीं करेगी. ओबीसी आरक्षण का निर्णय होने तक राज्य में किसी भी जगह चुनाव हम होने नहीं देगें. यह चेतावनी इस समय बावनकुले ने दी. आनेवाले तीन माह में ओबीसी को पहले जैसे 27 प्रश राजनीति आरक्षण दिया जाए, इस मांग को लेकर 26 जून को भाजपा राज्य भर चक्काजाम आंदोलन करेने वाली हैं, इसके बाद भी सरकार द्वारा निर्णय नहीं लिया गया, तो आंदोलन और तीव्र करना हो, यह भी चंद्रशेखर बावनकुले ने कहा.