व्यायाम शाला के नाम पर शासन को ८ लाख ५४ हज़ार से ठगा

शेगांव. स्थानीय सदगुरु नगर में बहुउद्देशीय मंडल के नाम पर शासन को लाखों रुपयों का चूना लगाने वाले जयभीम मागासवर्गीय बहुउद्देशीय मंडल के अध्यक्ष प्रभाकर शंकर पहुरकर को बुलडाणा जिले के जिला क्रीड़ा

शेगांव. स्थानीय सदगुरु नगर में बहुउद्देशीय मंडल के नाम पर शासन को लाखों रुपयों का चूना लगाने वाले जयभीम मागासवर्गीय बहुउद्देशीय मंडल के अध्यक्ष प्रभाकर शंकर पहुरकर को बुलडाणा जिले के जिला क्रीड़ा विभाग ने ८ लाख ५४ हज़ार २८४ रुपये वसूली की नोटिस जारी किया. प्रभाकर पहुरकर ने २०१५ में सरकारी योजना के तहत व्यायाम शाला के लिए प्रस्ताव दिया था. जिस में जिला क्रीड़ा विभाग ने छानबीन पूरी कर इस प्रस्ताव को पास किया था. व्यायाम शाला के बांधकाम के लिए पहली किश्त २ लाख रुपये दिए गए. उस के बाद कुछ छानबीन किये बगैर ही २०१६-१७ में ४ लाख रुपये क्रीड़ा विभाग की ओर से दिए गए.

नहीं हुआ बांधकाम
इस मामले को दो वर्ष से भी ज्यादा समय हो गया. लेकिन बताई गई जगह पर किसी प्रकार का बांधकाम न होने का मामला सामने आया. नियम के अनुसार जब तक संबंधित व्यक्ति पहली किश्त की राशि खर्च नहीं करता तथा उस का निरीक्षण नही किया जाता तब तक दूसरी किश्त नही दी जाती. लेकिन इस बारे में दो वर्षो तक कोई निरीक्षण क्यों नही किया गया, ये सोचने वाली बात है. फिलहाल इस संबंध में आरोपी को नोटिस देने के बाद भी कोई खबर न मिलने पर जिला क्रीड़ा अधिकारी ने बुलढाणा पुलिस थाने में प्रभाकर शंकर पहुरकर के विरुद्ध शिकायत दर्ज की है. जिस पर पुलिस ने आईपीसी की धारा ४२०,४६७,४६८,3४ के तहत मामला दर्ज किया है. मामले की जांच बुलढाना पुलिस के पीएसआई नागले कर रहे हैं.