जलसंकट में वॉल से पानी की बर्बादी, न.प. की अनदेखी

    Loading

    खामगांव. शहर कुछ क्षेत्रों में नागरिकों को जलकिल्लत का सामना करना पड़ रहा है. तो दूसरी ओर अग्निशमन विभाग के तलाव रोड स्थित वाटर पंप का वॉल्व लीकेज होने से प्रतिदिन सैकड़ों लीटर पानी की बर्बादी हो रहा है. इस ओर न.प. की अनदेखी हो रही है. गर्मी के मौसम में शहर में 8-10 दिन बाद जलापूर्ति हो रही है. उसमें भी बुस्टर पंप की खराबी के कारण समय सूची के अनुसार जलापूर्ति करने में दिक्कत आ रही है. जिसके कारण नागरिकों को पानी के लिए भटकना पड़ रहा है.

    शहर के रेखा प्लाट, तलाव रोड, बर्डे प्लाट, किसन नगर सहित कई इलाके में जलापूर्ति पाईपलाइन नहीं है. कुछ दिन पूर्व रेखा प्लाट इलाके के सोनार समाज सभागृह के पास जनुना तालाब से आनेवाली पाईप लाइन लीकेज होने से बडे पैमाने पर पानी की बर्बादी हो रही है. जनुना तालाब के बगीचे के गेट समीप पाईप लाइन लीकेज होने से वहां पर छोटे से तालाब का निर्माण हुआ था. लाखों लीटर पानी की बर्बादी हुई है.

    जनसहभाग से लाखों रू. खर्च कर जनुना तालाब का गहराइकरण किया गया है. जिससे तालाब बारिश की पानी से लबालब हुआ था़  लेकिन न.प. की अनदेखी होने से पानी बर्बाद हो रहा है. ऐसे में तालाब रोड पर सिंधी कालोन के पास अग्निशमन विभाग के वॉटर पंप का वॉल्व लीकेज हुआ है. इस ओर ध्यान देने की मांग हो रही है