प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

    शेगांव. तहसील में निजी एवं जिला परिषद की स्कूलों में आठवीं की कक्षा शुरू की गयी हैं. जिसमें जिला परिषद अंतर्गत 20 में से 14 स्कूल में कक्षा आठवीं तो निजी स्कूल की एक ही स्कूल की आठवीं की क्लास शुरू हुई हैं. कोरोना महामारी को ध्यान में रखते विगत डेढ़ साल से सभी प्रकार के स्कूल, कॉलेज बंद थे. लकिन कुछ दिनों से कोरोना के मरीजों की संख्या कम हुई हैं.

    जिन जिलों में कोरोना मरीजों की संख्या कम हैं, ऐसे जिलों में आठवीं से बारवीं तक के स्कूल, कॉलेज शुरू करने के आदेश राज्य के शिक्षा विभाग ने सभी स्कूलों को दिए हैं. कोरोना मरीजों की संख्या कम हुए जिलों में बुलढाना जिले का भी समावेश हैं, जिस कारण शेगांव तहसील में कितने स्कूल शुरू हुए हैं

    संदर्भ में शेगांव पंचायत समिति के गट शिक्षणाधिकारी केवट से जानकारी लेने पर उन्होंने बताया कि, तहसील में कुल जिला परिषद अंतर्गत 20 स्कूल होकर सरकार के आदेश का पूरा पालन कर ग्रामीण परिसर में ग्राम पंचायत एवं शिक्षण समिति का ठराव लेकर 14 स्कूलो में आठवीं की कक्षाएं शुरू की गई हैं, उसी तरह निजी स्वरूप के तहसील के कुल 14 स्कूलों में से एक स्कूल में आठवीं कक्षा शुरू की गयी हैं. राज्य सरकार द्वारा जारी नियमों की प्रक्रिया पूरी करने के बाद अन्य स्कूल भी शुरू होगे, ऐसी जानकारी उन्होंने दी.