Samsung को देश में एम-सीरीज़ की बिक्री साल के अंत तक दो करोड़ के पार पहुंचने की उम्मीद

नई दिल्ली: सैमसंग (Samsung) को साल के अंत तक भारत (India) में एम-सीरीज़ के स्मार्टफोन की कुल बिक्री दो करोड़ इकाई पार कर जाने की उम्मीद है। कंपनी ने बृहस्पतिवार को यह बात कही। भारतीय बाजार (Indian Market) में सैमसंग की प्रतिस्पर्धा श्याओमी (Xaomi), वीवो (Vivo) और ओप्पो (Oppo) जैसे चीन के प्रमुख ब्रांड से है। स्मार्टफोन की ऑनलाइन बिक्री में अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए कंपनी ने पिछले साल फरवरी में एम-सीरीज़ पेश की थी। 

सैमसंग इंडिया के वरिष्ठ उपाध्यक्ष असीम वारसी ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘एम-सीरीज की बिक्री साढ़े तीन अरब डॉलर के सकल व्यापारिक मूल्य (जीएमवी) से आगे जा चुकी है, इसी लक्ष्य के साथ एम-सीरीज को पेश किया गया था। जिन ग्राहकों ने इस फोन को अपनाया है उनकी बदौलत इसके पेश होने से 2020 के अंत तक इसकी कुल दो करोड़ से अधिक इकाई बिक चुकी होंगी।” 

इससे पहले कंपनी ने कहा था कि 2020 के अंत तक एम-सीरीज की बिक्री साढ़े तीन अरब डॉलर के जीएमवी से अधिक होगी। सैमसंग इंडिया ने एम-सीरीज के तहत पिछले साल छह और इस साल आठ फोन बाजार में उतारे। पिछले साल कंपनी ने फरवरी में इसे अपनी प्रतिद्वंदी श्याओमी से शीर्ष बाजार हिस्सेदारी वापस हासिल करने के लिए पेश किया था। कंपनी अपने खुद के ऑनलाइन स्टोर का भी विस्तार कर रही है। (एजेंसी)