ईज़मायट्रिप ने ईट्रैव टेक लिमिटेड का अधिग्रहण किया

Loading

मुंबई: भारत के सबसे बड़े ऑनलाइन ट्रैवेल टेक प्लेटफार्म्स में से एक, ईज़मायट्रिप डॉटकॉम ने ई ट्रैव टेक लिमिटेड (ईट्रैव टेक) में एक रणनीतिक निवेश करने की घोषणा की है। इस निवेश के चलते (आवंटन के बाद) ईट्रैव टेक लिमिटेड में ईज़मायट्रिप डॉटकॉम की हिस्सेदारी चुकता इक्विटी शेयर पूंजी की 4.94% रहेगी। कंपनी के इस कदम का लक्ष्य ईज़मायट्रिप के पोर्टफोलियो में विविधता लाना और ईट्रैव टेक लिमिटेड के एडवांस्ड ट्रैवल टेक सॉल्यूशंस का लाभ उठाकर अपने कॉर्पोरेट ग्राहकों के लिए अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो को बढ़ाना है। यह सौदा नकद लेनदेन के जरिए होगा।

ईट्रैव टेक लिमिटेड फ्लाइट एपीआई, हॉलिडे पैकेज से लेकर होटल एपीआई, व्हाइट लेबल, बस एपीआई और वीज़ा एप्लिकेशन जैसी यात्रा से संबंधित सेवाओं की एक बड़ी श्रृंखला उपलब्ध कराती है। इस रणनीतिक निवेश का प्राथमिक उद्देश्य मामूली हिस्सेदारी हासिल करना और अपने कॉर्पोरेट ग्राहकों की तमाम जरूरतों को पूरा करते हुए ईज़मायट्रिप के बी2बी सेगमेंट के प्रोडक्ट पोर्टफोलियो को मजबूत करना है।

ईज़मायट्रिप के सीईओ और को-फाउंडर निशांत पिट्टी ने कहा, “हम नॉन-एयर सेगमेंट में अपने पोर्टफोलियो में विविधता लाने के लक्ष्‍य के साथ काम कर रहे हैं। होटलों में निवेश करने के बाद, अब हमारा इरादा अपने कॉर्पोरेट ग्राहकों के लिए अपनी सेवाओं का विस्‍तार करना है और ईट्रैव टेक लिमिटेड के साथ निवेश इसमें महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। बी2बी ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने में ईट्रैव टेक की तकनीकी क्षमताओं और विशेषज्ञता का लाभ उठाते हुए, हम बेहतर ऑफर के साथ अपने कॉर्पोरेट ग्राहकों को बेहतर सेवा दे सकेंगे। इस तरह के रणनीतिक निर्णय हमारी यात्रा में एक मील का पत्थर हैं और नवाचार और तकनीक द्वारा समर्थित हमारे ग्राहकों के लिए बिना किसी परेशानी के यात्रा अनुभव प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता को मजबूत करते हैं।”

ईट्रैव टेक लिमिटेड के प्रबंध निदेशक हेनिल रूपारेलिया ने कहा, “हमें ट्रैवेल इंडस्ट्री के एक दिग्गज खिलाड़ी ईज़मायट्रिप के साथ सहयोग करके खुशी हो रही है। नॉन-एयर सेगमेंट में विविधता लाने पर उनका रणनीतिक फोकस विस्तार और नवाचार के लिए हमारे दृष्टिकोण के साथ पूरी तरह से मेल खाता है। ईज़मायट्रिप के निवेश को हमारी तकनीकी क्षमताओं और बी2बी विशेषज्ञता के साथ जोड़कर, हमारा लक्ष्य कॉर्पोरेट ग्राहकों को अनूठी सेवाएं प्रदान करना है। यह सहयोग टेक्‍नोलॉजी और ग्राहकों की सुविधा बढ़ाने पर फोकस के साथ सुखद यात्रा अनुभव प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता को मजबूत करता है।”