Milk Price Hike
फाइल फोटो

    Loading

    नई दिल्ली. दूध के प्रमुख आपूर्तिकर्ता मदर डेयरी (Mother Dairy) ने दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में दूध की कीमत दो रुपये प्रति लीटर बढ़ाने की घोषणा की है। नई कीमतें आगामी 16 अक्टूबर से लागू होंगी। बता दें कि इससे पहले दूध की कीमतें इसी वर्ष 17 अगस्त को बढ़ाई गई थीं।

    कंपनी ने ऐलान किया है कि वह अपनी दूध की कीमतों में 2 रुपये/लीटर की बढ़ोतरी कर रही है। इससे ग्राहकों को महंगाई का एक और झटका लगा है। ऐसे में अब मदर डेयरी का फुल क्रीम दूध आज 61 रुपये/लीटर है। जबकि, कल से ये बढ़ी हुई 2 रुपये कीमतों के साथ 63 रुपये/लीटर पर आपके के लिए उपलब्ध होगा। वहीं, गाय का दूध 55 रुपये/लीटर के हिसाब से मिलेगा।

    मदर डेयरी के प्रवक्ता ने कहा, “…हम केवल फुल क्रीम और गाय के दूध के वेरिएंट की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी कर रहे हैं। यह दो वेरिएंट की नई कीमतें आगामी 16 अक्टूबर 2022 से लागू होंगी।”

    मालूम हो कि, अगस्त महीने में अमूल और मदर डेयरी ने अपने दूध की कीमतों में 2 रुपयों की बढ़त की थी। वहीं मार्च में भी दूध के दाम बढ़ा दिए गए थे। दोनों बार कीमत बढ़ाने पर फेडरेशन ने कहा था कि, किसानों की दूध उत्पादन की लागत लगातार बढ़ रही है। इस वजह से उनकी आय कम हो रही है। वहीं, किसानों को राहत देने के लिए कंपनी दूध की कीमतों में बढ़ोतरी कर रही है।