tata-group-preparing-to-buy-Haldiram 51-stake-for-ownership-rights Know what Tata Consumer Products said

Loading

नई दिल्ली: हल्दीराम नमकीन (Haldiram) आज देश और दुनिया में पहुंच चुका है। एक ऐसा देसी ब्रांड जिसने विदेशी कंपनियों को भी दिन में तारों की सैर कराई और देखते ही देखते एक बड़ा मार्केट कैप हासिल कर लिया है। अब ऐसा कयास लगाए जा रहे है कि टाटा ग्रुप (Tata Group) इस नामचीन नमकीन कंपनी को खरीदने की तैयारी में है। 

खबरों की मानें तो, इस मामले की जानकारी रखने वाले दो लोगों ने कहा कि टाटा समूह की उपभोक्ता इकाई लोकप्रिय स्नैक फूड निर्माता हल्दीराम की कम से कम 51% हिस्सेदारी खरीदने के लिए बातचीत कर रही है। हालांकि, टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड (टीसीपीएल) ने इस बात का खंडन किया है।टीसीपीएल ने स्पष्ट किया है कि वह ‘हल्दीराम’ में 51 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने के लिए कोई बातचीत नहीं कर रही है।   

टीसीपीएल ने शेयर बाजार को बताया, “कंपनी हल्दीराम का अधिग्रहण करने के लिए वार्ता नहीं कर रही है, जैसा कि खबरों में कहा जा रहा है।” कंपनी की ओर से यह स्पष्टीकरण इन खबरों के आने के बाद एनएसई और बीएसई द्वारा जवाब मांगने के बाद दिया गया है। कंपनी के प्रवक्ता ने बुधवार को कहा था, “टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट बाजार में चल रहीं अटकलों पर टिप्पणी नहीं करती है।” 

संपर्क करने पर हल्दीराम के प्रबंधन ने इस संबंध में कुछ कहने से इनकार किया। टीसीपीएल टाटा साल्ट, टाटा टी, टेटली, टाटा कॉफी, टाटा साउलफुल जैसे उत्पाद बेचती है। कंपनी खाद्य एवं पेय क्षेत्र में विस्तार कर रही है। (भाषा इनपुट के साथ)