Tata Altroz

Loading

नई दिल्ली. कोरोना संकट के कारण आपका कार खरीदने का सपना अधूरा रह गया है, तो यह खबर आपके लिए ही है। अब आपके बजट में कार खरीदने का बेहतरीन मौका है। हम बात कर रहे हैं Tata Altroz कार की। टाटा मोटर्स इस कार पर लो कॉस्ट ईएमआई ऑफर दे रही है। यह देश की सबसे सुरक्षित कारों में से एक है। इसे NCAP की तरफ से 5 स्टार रेटिंग भी मिली है। तो आइए जानते हैं इस कार के बारे में और अधिक…

कीमत और ऑफर
भारतीय बाजार में Tata Altroz की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 5.29 लाख रुपये है। इस जुलाई महीने में टाटा मोटर्स इस कार पर लो कॉस्ट ईएमआई ऑफर दे रही है। जिससे आपको अब इस शानदार कार को खरीदने के लिए हर महीने सिर्फ 5,555 रूपये देने होंगे।

डायमेंशन, ब्रेकिंग और सस्पेंशन
Tata Altroz का ग्राउंड क्लियरेंस 165 मिलीमीटर है। इसकी लंबाई 3990 मिलीमीटर, चौड़ाई 1755 मिलीमीटर और ऊंचाई 1523 मिलीमीटर है। इसका व्हीलबेस 2501 मिलीमीटर है। वहीं इस कार में 37 लीटर की क्षमता वाला फ्यूल टैंक दिया गया है। इस कार की ब्रेकिंग सिस्टम के बारे में बात करें तो, इसके फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक दिया गया है। इसके अलावा इस कार के रियर में ट्विस्ट बीम के साथ क्वाइल स्प्रिंग और शॉक अब्जॉर्बर सस्पेंशन लगाया गया है। वहीं, इसके फ्रंट में क्वाइल स्प्रिंग के साथ डुअल पाथ इंडिपेंडेंट MacPherson Strut सस्पेंशन दिया गया है। इस कार में पांच लोग आराम से बैठ सकते हैं।

इंजन
टाटा ने इस कार को पेट्रोल और डीजल वर्जन में उतारा है। सबसे पहले बात करते हैं पेट्रोल इंजन मॉडल के बारे में। इस कार के पेट्रोल ट्रिम में पावर के लिए 1.2 लीटर का रेवोट्रॉन इंजन दिया गया है। इसका 1199 cc का तीन सिलिंडर वाला इंजन 6000 rpm पर 86 PS की मैक्सिमम पावर और 3300 rpm पर 113 NM का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसका इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है।

अब बात करते हैं डीजल इंजन मॉडल की। इस कार के डीजल ट्रिम में पावर के लिए 1.5 लीटर का टर्बोचार्ज्ड रेवोट्रॉन इंजन दिया गया है। इसका 1497 cc का चार सिलिंडर वाला इंजन 4000 rpm पर 90 PS की मैक्सिमम पावर और 1250-3000 rpm पर 200 NM का पीक टॉर्क पैदा करता है। इसका इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है।