Kia SUV Sonet

Loading

नयी दिल्ली. कार बनाने वाली दक्षिण कोरियाई कंपनी किआ मोटर्स कॉरपोरेशन (Kia Motors Corporation) ने शुक्रवार को अपनी एसयूवी सोनेट (SUV Sonet) को दुनिया के सामने रखा। कंपनी की योजना इसे अगले महीने भारतीय बाजार में पेश करने की है। सोनेट का विनिर्माण कंपनी आंध्र प्रदेश स्थित अपने अनंतपुर संयंत्र में करेगी। बाकी बाजारों के लिए इसका निर्यात यहीं से किया जाएगा। भारतीय बाजार में यह कंपनी की तीसरी पेशकश होगी। इससे पहले वह सेल्टोस और कार्निवाल को बाजार में उतार चुकी है।

बाजार में यह हुंदै की वेन्यू, मारुति सुजुकी की ब्रेजा, महिंद्रा की एक्सयूवी300 और टाटा की नेक्सन से प्रतिस्पर्धा करेगी। इस श्रेणी में जल्द ही टोयोटा किर्लोस्कर की अर्बन क्रूजर और निसान की मैग्नाइट भी बाजार में आने की उम्मीद है। किआ मोटर्स कॉरपोरेशन के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी हो सुंग सॉंग ने कहा, ‘‘ इसमें किआ मोटर्स के नवीनतम उच्च प्रौद्योगिकी फीचर के साथ-साथ आधुनिक डिजाइन का संगम किया गया है।

सोनेट को कंपनी ने लोगों का पसंदीदा ब्रांड बनने के तौर पर विकसित किया है। इसे विशेष तौर पर नयी पीढ़ी के ग्राहकों को ध्यान में रखकर विकसित किया गया है।” सोनेट में 1.2 लीटर और 1 लीटर के पेट्रोल इंजन का विकल्प होगा। वहीं डीजल में यह 1.5 लीटर क्षमता के इंजन के साथ उपलब्ध होगी। (एजेंसी)