Tata Altroz

Altroz भारत की सबसे सुरक्षित हैचबैक कार है।

Loading

नई दिल्ली: देश की प्रसिद्ध ऑटोमोबाइल कंपनी Tata Motors ने अपनी बहुप्रतीक्षित Altroz टर्बो-पेट्रोल मॉडल को 13 जनवरी को भारत में लॉन्च करना तय कर लिया है। यह एक प्रीमियम हैचबैक कार (Premium Hatchback Car) है जो भारत (India) के कार प्रेमियों में काफी पॉपुलर हो गई है। तो चलिए जानते हैं भारत की इस सबसे सुरक्षित हैचबैक कार के बारे में और अधिक।

इंजन

अल्ट्रोज में 1.2-लीटर का टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो कम से कम 110PS की मैक्सिमम पावर जनरेट करने के लायक होगा। खबर है कि, यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड डुअल क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आ सकता है। वैसे, भारत में मौजूदा अल्ट्रोज में दो इंजन ऑप्शन हैं जिसमें 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन का समावेश है।

फीचर्स

इस नई Altroz में ज्यादा बदलाव नहीं किए गए हैं। वहीं यह टर्बो बैज और टेक्टॉनिक ब्लू कलर ऑप्शन के साथ उतरेगी। अन्य फीचर्स की बात की जाए तो, इसमें ऐंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले सपॉर्ट के साथ 7-इंच का फ्री-स्टैंडिंग टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, इंजन पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप, फास्ट चार्जिंग, स्मार्ट की, रेन सेंसिंग वाइपर जैसे बेहतरीन फीचर्स मिल सकते हैं।

कीमत

Tata Altroz की भारत में शुरुआती कीमत 5.44 लाख है। वहीं, इसके टॉप-एंड मॉडल की कीमत XZ ऑप्शन डीजल – CT की कीमत 8.95 लाख रपये है।